सुब्रमण्यम स्वामी ने GST के निर्णय को बताया पागलपन, अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण पर कही ये बड़ी बात

Saturday, Oct 19, 2019 - 10:25 PM (IST)

शिमला (योगराज): भाजपा सांसद व विराट हिन्दोस्तान संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार सुब्रमण्यम स्वामी ने शिमला में पत्रकार वार्ता में कहा कि अयोध्या में शीघ्र श्री राम मंदिर निर्माण की संभावना बढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से श्रीराम मंदिर को लेकर निर्णय आने के बाद अब केंद्र सरकार को मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि व काशी विश्वनाथ मंदिर में जमीन का अधिग्रहण करके मंदिर का निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए। उन्होंने दोनों स्थानों पर जमीन का अधिग्रहण करके मुस्लिम पक्ष को इसका उचित मुआवजा देने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि यदि इस दिशा में निर्णय नहीं लिया गया तो वह आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। 

जीएसटी को लागू करना पागलपन

उन्होंने जीएसटी को लागू करने के निर्णय को पागलपन जैसा बताया और इसे हटाए जाने की वकालत की। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा हाल ही में आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करने से संबंधित एक किताब ‘वी सैड’ भी लिखी गई है, जिसे प्रधानमंत्री को भी भेजा गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को सेठों को रियायतें देने के अलावा आम आदमी को राहत देनी चाहिए। इसी तरह बैंकों में ब्याज दर को बढ़ाया जाना चाहिए ताकि लोग अधिक धन जमा करवाने के लिए आगे आएं और लोगों को दिए जाने वाले ऋण की ब्याज दर को कम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह सेठों को आयकर में छूट देने के विरोधी नहीं हैं लेकिन आम आदमी के हाथ तक अधिक पैसा पहुंचाने की दिशा में प्रयास किए जाने चाहिए।

क्लू लैस हैं राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से आर्थिक सुधारों को लेकर दिए गए सुझाव को लेकर पूछे प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी क्लू लैस हैं, ऐसे में उनकी तरफ से आर्थिक सुझावों का लेकर दिए गए बयान का कोई अर्थ नहीं रह जाता। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी और यहां पर सबको अपने विचार व्यक्त करने का पूरा अधिकार है।

Vijay