Hamirpur: अनुराग ठाकुर बोले-भारतीय युवाओं को मोदी के विजन से नहीं रोक सकती दुनिया की कोई भी ताकत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 06:42 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत विश्व की सबसे बड़ी युवा आबादी वाला देश है और दुनिया की कोई भी ताकत भारतीय युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन विकसित भारत निर्माण करने से नहीं रोक सकती। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि युवाओं की भागीदारी ही सशक्त भारत-समृद्ध भारत का मार्ग प्रशस्त करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2014 से शुरू की गई विभिन्न सरकारी योजनाओं के साथ-साथ आने वाले वर्षों के लिए निर्धारित योजनाओं और गतिविधियों के बारे में बताया। उन्होंने लखपति दीदी योजना जैसी पहलों के बारे में जानकारी दी, जिसका उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक स्वतंत्रता और आत्मविश्वास प्रदान करना है और आदिवासियों को समाज की मुख्यधारा में एकीकृत करने के लिए चल रहे अन्य प्रयासों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता किसानों को आत्मनिर्भर बनाना और स्वास्थ्य, परिवहन और अन्य क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे में सुधार करना है।  

आम नागरिक केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता
अनुराग ठाकुर ने जन धन योजना पर भी चर्चा की, जिसने सभी भारतीयों को बैंक खाते खोलने और सरकार से प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण प्राप्त करने में सक्षम बनाया है। उन्होंने कहा कि डिजिटल वित्तीय लेन-देन में वृद्धि डिजिटल इंडिया योजना की सफलता को दर्शाती है। फर्जी राशन कार्डों की वापसी और स्वेच्छा से एलपीजी रियायतों को छोड़ना सरकार की पहलों की सफलता को दर्शाता है। सांसद ने दोहराया कि बिजली, नल के पानी के कनैक्शन, स्वास्थ्य सुविधाओं और गैस कनैक्शन का प्रावधान यह दर्शाता है कि आम नागरिक केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता हैं।

अगला आईफोन डिजाइन इन इंडिया पहल के तहत भारत में ही बनेगा 
अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत ने गुलामी की मानसिकता को नकार कर विकसित मानसिकता को अपनाया है, जिसका उदाहरण अंतरिक्ष और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में गति शक्ति जैसी पहल है। उन्होंने विश्वास जताया कि भारत न केवल अपने रक्षा उपकरण विकसित कर रहा है, बल्कि उन्हें निर्यात करने की तैयारी भी कर रहा है। मेक इन इंडिया की सफलता के बाद उन्होंने भविष्यवाणी की कि अगला आईफोन डिजाइन इन इंडिया पहल के तहत भारत में ही बनाया जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News