Mother’s Day पर सांसद अनुराग ने अपने इलाके की महिलाओं को दिया यह बड़ा तोहफा

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 04:38 PM (IST)

बरूही (अनिल): मदर्स-डे पर सांसद अनुराग ठाकुर ने महिलाओं को तोहफा दिया है। उन्होंने इस मौके पर सभी मातृ शक्तियों को शुभकामनाएं देते हुए अपने संसदीय क्षेत्र में ब्रेस्ट कैंसर के मुफ्त प्रारंभिक जांच के लिए विदेश से आयातित मशीन को सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की मोबाइल मेडिकल यूनिट में उपलब्ध होने की बात कहीं। साथ ही कसौली हत्याकांड में शहीद हुई हिमाचल की वीर बेटी शैल बाला और सभी मातृशक्तियों को समर्पित किया। अनुराग देश के पहले ऐसे सांसद हैं जो इस तरह की सुविधा को लोगों के घर द्वार पर उपलब्ध करा रहे हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए हाल ही में शुरू की गई उनकी मुहिम सांसद मोबाइल स्वास्थ सेवा लगातार लोगों के बीच पहुंच कर उन्हें बेहतर स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध करा रहे है।
PunjabKesari

इस अस्पताल सेवा में शुरुआती आठ दिनों में ही 1610 से अधिक पंजीकरण, 1607 से ज्यादा मरीजों का इलाज हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में मां की भूमिका हमेशा अलग होती है और जीवन में शामिल दूसरे लोगों से अनमोल होती है, जिसने हमें सब कुछ दिया उसे हम क्या दे सकते हैं। मगर फिर भी इस दिन पर मैं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की मातृशक्तियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कुछ अलग करने का प्रयास करने जा रहा हूुं। आज पूरी दुनिया में ब्रेस्ट कैंसर एक जानलेवा बीमारी के रूप में अपनी जड़ें फैलाता जा रहा है और हम भी इस से अछूते नहीं हैं। साल 2012 में सिर्फ भारत में ही 70 हजार महिलाओं को इस बिमारी के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी। हमारे देश में 2020 तक ब्रेस्ट कैंसर के मरीजों की संख्या बढ़कर 17 लाख तक होने की उम्मीद है।
PunjabKesari

अनुराग ने कहा कि संसदीय क्षेत्र घुमारवीं की 2 बेटियों वर्षा ठाकुर और गरिमा ठाकुर ने मेरे सामने ये मुद्दा प्रमुखता से उठाया। कैंसर की जांच के लिए अपनाए जा रहे परंपरागत तरीकों की विफलता और इसकी जांच में लगने वाला समय ही इस बीमारी के बढ़ने का बड़़ा कारण है। इसलिए वह अपने संसदीय क्षेत्र में ब्रेस्ट कैंसर की शुरुआती जांच के लिए विदेश से आयातित ब्रेस्ट कैंसर स्क्रीनिंग मशीन से इसकी जांच की सुविधा उपलब्ध करवाने जा रहा हूं। सांसद मोबाइल स्वास्थ सेवा के मोबाइल मैडिकल यूनिट अस्पताल में महिला अटेंडेट द्वारा इस ब्रेस्ट कैंसर मशीन से अत्याधुनिक तरीके से इसकी जांच की जाएगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News