Shimla में बर्फबारी से प्रभावित अधिकांश सड़कें बहाल, DC ने लोगों से की ये अपील

Tuesday, Jan 07, 2020 - 04:17 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): बीते 2 दिन से हो रही बर्फबारी से शिमला जिला में ऊपरी क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बर्फबारी के चलते चौपाल, रोहड़ू व कोटखाई के कई क्षेत्रों में यातायात ठप्प हो गया है, वहीं सुबह शिमला के कुफरी-नारकंडा-खड्डापत्थर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बन्द हो गई थी लेकिन दोहपर तक सभी रूटों पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। हालांकि कुफरी में सड़क पर फिसलन होने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क पर रेत डाली जा रही है। शिमला-चौपाल सड़क खिड़की के पास बर्फबारी के चलते बन्द हो गई है। इसके अलावा जिला में आज दूध-ब्रेड की सप्लाई नियमित रूप से पहुंचाई गई।

शिमला के डीसी अमित कश्यप ने कहा कि मौसम विभाग ने 3 दिन तक मौसम खराब रहने की चेतवानी दी थी, जिसे देखते हुए सभी विभागों को प्राथमिकता के आधर पर सभी सड़कों को खोलने के आदेश दिए थे। सुबह कुफरी-नारकंडा-खड्डापत्थर सड़क मार्ग बन्द हो गया था, जिसे दोहपर तक खोल दिया गया है। सड़कों को खोलने के लिए जगह-जगह पहले ही मशीनरी तैनात कर दी गई थी।

चौपाल-शिमला सड़क खिड़की के पास अवरुद्ध है वहां काफी बर्फबारी हो रही है। सड़क को खोलने का कार्य सुबह से चलाया गया है। इसके अलावा जिला में बिजली की आपूर्ति सुचारू है कछेक स्थानों पर ही बिजली बाधित हुई है। उन्होंने स्थनीय लोगों के साथ पर्यटकों से ऊंचाई वाले इलाकों में न जाने और वाहन चलाते समय एहतियात बरतने का आग्रह किया है।

Vijay