साधु ने शिव मंदिर में उठाया खौफनाक कदम, शिवलिंग के ऊपर फंदे से लटका मिला शव

Tuesday, Apr 23, 2019 - 05:04 PM (IST)

ठियोग: ठियोग उपमंडल के तहत रौणी मतियाना पंचायत के तहत आत्महत्या का एक अजीबोगरीब मामला पेश आया है जहां एक साधु ने कुटिया के मंदिर के शिवलिंग के ऊपर खूंटी से फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार रौणी मतियाना में साधु मुरलीगिरी निवासी मध्यप्रदेश ने कुटिया के शिव मंदिर में शिवलिंग के ऊपर लगी खूंटी से कपड़े का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। साधु मुरलीगिरी कुटिया तथा शिव मंदिर की देखरेख तथा पूजा-पाठ करने का काम करते थे।

भक्त ने फंदे पर लटका देखा साधु का शव

साधु द्वारा की गई आत्महत्या का पता उस समय चला जब सोमवार शाम को एक भक्त बाबा की कुटिया पहुंचा और जैसे ही शिव मंदिर में पहुंचा तो साधु को शिवलिंग के ऊपर खूंटी से लटका पाया, जिस पर भक्त ने तत्काल ही इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही डी.एस.पी. ठियोग कुलविंदर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की।

आत्महत्या के कारणों की छानबीन में जुटी पुलिस

डी.एस.पी. ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि साधु मुरलीगिरी का शव शिवलिंग के ऊपर खूंटी से लटका मिला है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. शिमला भेज दिया गया है तथा आत्महत्या के कारणों तथा मामले की छानबीन की जा रही है।

Vijay