IGMC में इलाज करवाने आए बुजुर्ग मरीज की जेब से 18900 रुपए ले उड़ा शातिर

Wednesday, Feb 15, 2023 - 07:23 PM (IST)

शिमला (राजेश): इंदिरा गांधी मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में शातिर चोर बीमार व बुजुर्ग मरीजों को अपना निशाना बना रहे हैं। बुधवार को शातिर चोर ने अस्पताल में किडनी की बीमारी का इलाज करवाने मंडी से आए एक 63 वर्षीय मरीज की जेब से 18900 रुपए चुरा लिए। घटना बुधवार सुबह 8.45 बजे पेश आई जब जिला मंडी-करसोग के झुंगी गांव से शिमला में इलाज करवाने आए नारद राम अस्पताल की क्रसना लैब के बाहर ब्लड टैस्ट के लिए लाइन में खड़े थे। उनके पास जेब में करीब 20 हजार रुपए थे, जिसमें उन्होंने करीब 1100 रुपए के टैस्ट करवाने की फीस जमा की और 18900 रुपए अपनी कोट की जेब में रखे। वहीं जब वह ब्लड सैम्पल देकर आए और अपना कोट चैक किया तो कोट से पैसे गायब थे। पैसे चोरी होने के बाद वह लैब में मौजूद कर्मचारियों के पास भी गए और इसके अलावा बाहर लाइन में खड़े लोगों से भी पूछताछ की लेकिन किसी से कोई जानकारी नहीं मिली। 

मरीज ने क्रसना लैब प्रबंधन पर लगाया आरोप
नारद राम ने मामले की जानकारी आईजीएमसी पुलिस को भी दी, ऐसे में पुलिस ने भी पूछताछ की और लैब प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज देने की मांग की लेकिन सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल पाई। नारद राम ने क्रसना लैब प्रबंधन पर आरोप लगाया कि उन्होंने 8 घंटे तक उन्हें बिठाकर रखा। एक-एक घंटे बाद वह उन्हें बुलाते रहे लेकिन उन्हें सीसीटीवी फुटेज नहीं दी गई। उन्होंने इस संबंध में लक्कड़ बाजार चौकी में भी शिकायत दर्ज करवाई है। 

आईजीएमसी में चोर गिरोह सक्रिय
आईजीएमसी में चोरी की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी आईजीएमसी में मोबाइल, पर्स और अन्य सामान गायब हो चुका है। पुलिस ने आईजीएमसी में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है लेकिन बावजूद इसके भी चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। 

चोरी की घटनाओं के बाद काम नहीं आते सीसीटीवी
आईजीएमसी में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जब चोरी की घटना पेश आती है उस वक्त सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की जाती है। उस वक्त ये कैमरे खराब निकलते हैं। नारद राम ने इस संबंध में लक्कड़ बाजार चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है। चौकी से पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर जांच की लेकिन अभी तक शातिर का पता नहीं चल सका है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay