सर्वजीत बॉबी के समर्थन में उतरे MLA विक्रमादित्य सिंह, Ridge पर धरने पर बैठकर जताया रोष

Sunday, Sep 05, 2021 - 09:38 PM (IST)

शिमला (राक्टा): आईजीएमसी में बीते कई सालों से चलाए जा रहे लंगर को बंद करने का मामला तूल पकड़ गया है। यहां लंगर चलाने वाले सर्वजीत सिंह बॉबी के समर्थन में अब कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह उतर आए हैं। इसी कड़ी में वह रविवार को शिमला के रिज मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरने पर बैठ गए और पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित करार दिया, साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आईजीएमसी में प्रदेश के दूरदराज से लोग इलाज करवाने आते हैं। रोगियों के साथ आने वाले कई तीमारदार ऐसे भी होते हैं जो होटलों व ढाबों में 100 से 150 रुपए रोजाना खाने के नहीं दे सकते। ऐसे लोगों के लिए सर्वजीत बॉबी ने 7 साल पहले लंगर सेवा शुरू की थी लेकिन अब लंगर को बंद करवा दिया गया है जोकि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री पुनर्विचार कर दें लंगर सेवा शुरू करने की अनुमति

उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से पुनर्विचार करते हुए सर्वजीत बॉबी को फिर से लंगर सेवा शुरू करने की अनुमति देने की बात कही। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कुछ चीजों पर समाज में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सोचने और समझने की आवश्यकता है। नि:स्वार्थ भाव से समाज के लिए काम करने वालों की प्रशंसा करने की बजाय उनके मनोबल को तोड़ने के प्रयास नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज शांतिपूर्ण तरीके से पूरे मामले को लेकर रोष व्यक्त किया है। इस मौके पर कई कांग्रेस नेता व पदाधिकारियों के साथ ही लंगर सेवा का लाभ लेने वाले कई लोग भी मौजूद रहे।

पुलिस की कार्रवाई पर खड़े किए सवाल

विक्रमादित्य सिंह ने शिमला पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि लंगर की जगह को छावनी में तबदील कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारियों को देखना चाहिए था कि वे क्या करने जा रहे हैं और उसका समाज में क्या मैसेज जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह का कार्य किया गया है, वह उन लोगों की इच्छाशक्ति को भी दबाने का प्रयास है जो समाज के लिए काम कर रहे हैं या समाजसेवा के लिए आगे आना चाहते हैं।

Content Writer

Vijay