सीएम जयराम के ऑफिस के बाहर धरना देंगे विधायक रामलाल ठाकुर, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 06:19 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम): श्री नयनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामलाल ठाकुर जल्द प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऑफिस के बाहर अपने समर्थकों सहित भूख हड़ताल व धरना-प्रदर्शन करेंगे। पूर्व मंत्री एवं विधायक रामलाल ठाकुर ने वीरवार को श्री नयनादेवी में पत्रकार वार्ता में बताया कि वह मंदिर न्यास की लूटपाट को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऑफिस के बाहर अपने समर्थकों के साथ धरना प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले सांकेतिक धरना माता श्री नयना देवी के दरबार में दिया जाएगा। 

रामलाल ठाकुर ने कहा कि श्री नयनादेवी में कई महीनों से मंदिर अधिकारी की तैनाती न होना, लिफ्ट द्वारा स्थानीय जनता की रोजी-रोटी व कारोबार को प्रभावित करना, मंदिर क्षेत्र में सफाई की अव्यवस्था, पुजारियों को मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश न करने देना, मंदिर न्यास के स्कूल का सरकारीकरण करना, भाजपा नेताओं द्वारा मंदिर में की जा रही लूटपाट इन मुद्दों को वह बार-बार उठाते रहे हैं लेकिन मंदिर प्रशासन और प्रदेश सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। उन्होंने कहा कि मंदिर न्यास की सोना, चांदी और नकदी की अरबों रुपए की प्रॉपर्टी है लेकिन उसकी संभाल करने वाला कोई नहीं। विधानसभा के अंदर कई बार मंदिर अधिकारी का मुद्दा उठाया लेकिन आज तक स्थायी रूप से मंदिर अधिकारी की नियुक्ति मंदिर में नहीं हो पाई है।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि लिफ्ट द्वारा स्थानीय रेहड़ी-फड़ी, डोली वालों के अलावा दुकानदारों का भारी नुक्सान होने वाला है, जिसमें करोड़ों रुपए मंदिर न्यास के खर्च किए जा रहे हैं जबकि अपंग श्रद्धालु काफी कम संख्या में मंदिर में आते हैं। उनके लिए कोई और व्यवस्था की जानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और प्रशासन स्थानीय लोगों के रोजगार को समाप्त करने में लगे हैं। इस सरकार के द्वारा युवाओं को रोजगार देने की बात तो दूर बल्कि उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मंदिर के समीप होल्डिंग एरिया बनाकर स्थानीय लोगों को उजाड़ा जा रहा है। इसका भी वह विरोध करते हैंं।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि मंदिर में साफ-सफाई का बहुत बुरा हाल है। शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। कोई भी अधिकारी इसे चैक नहीं करता। आज जब वह माता के दर्शनों के लिए मंदिर की तरफ आए तो जगह-जगह गंदगी का आलम नजर आया। उन्होंने कहा कि हाल ही में मंदिर प्रशासन के आदेशों के मुताबिक पुजारियों का मंदिर के गर्भगृह में जाना मना है जबकि अन्य लोगों के लिए यह पाबंदी नहीं है। उन्होंने कहा कि पुजारियों के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर जल्द इन समस्याओं का निवारण नहीं हुआ तो वह प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ऑफिस के बाहर भूख हड़ताल व धरना-प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे। इस मौके पर जिला कांग्रेस महासचिव प्रदीप शर्मा, पुजारी प्रभात, अमित, शैलेंद्र व नवीन शर्मा भी मौजूद थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News