विधायक राकेश जम्वाल ने कलौहड़ पंचायत को दी लाखों की सौगात, कांग्रेस पर किया जुबानी हमला

Sunday, Dec 16, 2018 - 06:11 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): विधानसभा क्षेत्र सुंदरनगर की ग्राम पंचायत कलौहड़ के बीणा में रविवार को विधायक राकेश जम्वाल का नागरिक अभिनन्दन किया गया। समारोह में पहुंचने से पहले विधायक ने कलौहड़ स्कूल में बने स्टेट का उद्घाटन किया। इसके बाद राजकीय उच्च पाठशाला बीणा में ग्रामीणों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक का भव्य स्वागत किया गया। इस मौके विधायक ने बीणा से सुंदरनगर के लिए बस सुविधा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि प्रदेश की बागडोर संभालते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश को शिखर तरफ ले जाने का प्रयास शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री की मंशा स्पष्ट है कि प्रदेश का संपूर्ण विकास करना है। राकेश जम्वाल ने कहा कि बीणा क्षेत्र में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल से सारे विकास कार्य ठप पड़े हुए थे। 


उन्होंने कहा कि इस पंचायत ने भारतीय जनता पार्टी का हर मोर्चे पर साथ दिया है और सीएम जयराम ठाकुर की सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में यहां पर हर समस्या का निपटारा किया है। चाहे पानी की समस्या हो या बिजली या सड़को की जनता को हर सुविधा प्रदान करवाई है और आगे भी यहां के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। वहीं इस मौके पर विधायक राकेश जम्वाल ने कांग्रेस पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 का चुनाव भरष्टाचार के मुद्दे पर लड़ा। कांग्रेस के शासन काल में उनके बड़े-बड़े नेता और मंत्री घोटाले कर जेल गए और जनता को उम्मीद थी जब पीएम मोदी की भाजपा सरकार बनेगी तो भरष्टाचार पर अंकुश लगेगा और साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में एक ऐसा मामला सामने नहीं आया जिसमें कोई भ्रष्टाचार हुआ लेकिन राफेल डील को लेकर कांग्रेस प्रयास करती रही कि प्रधानमंत्री को बदनाम किया जाए। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सब दूध का दूध और पानी का पानी हुआ जो कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी हार साबित हुई। 

मुख्यमंत्री ने पिछले एक साल में डैहर में 33 करोड़ रुपए की पेयजल योजना, सलापड़-तत्तापानी सड़क को 220 करोड़, एमएलएसएम कॉलेज में कलस्टर विश्वविद्यालय भ के लिए 50 लाख, सुंदरनगर शहर में छह करोड़ की पार्किंग, एक लाख 20 हजार रुपये की लागत से बनने वाले दो ओवर हैंड फुट ब्रिज, निहरी आइटीआइ में कक्षाएं शुरू करना इत्यादि तोहफे दिए हैं। आने वाले समय में भी सुंदरनगर विकास के नाम पर पीछे नहीं रहेगा। पूर्व की कांग्रेस सरकार ने बीणा, कलौहड़, कपाही, अरठीं पंचायतों की अनदेखी की। इन क्षेत्रों का विकास पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में थम कर रह गया। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के कार्यकाल की तुलना कांग्रेस के पूर्व विधायक के कार्यों से कर ले तो इतने विकास कार्य आज हुए है वो कभी नहीं हो सकें है। कांग्रेस परिवार से बाहर नहीं निकलती है।

विधायक ने कहा कि बीणा में बिजली की समस्या हल करने के लिए 25 केवी के ट्रांस्र्फमर की क्षमता बढ़ाकर 63 केवी कर दी गई है। गांव में पानी की दिक्कत को दूर करने के लिए 80 फीसद पुरानी पाइपों को बदला जा चुका है। नगाड़ा गांव में पानी के टैंक का निर्माण शीघ्र शुरू करवाया जाएगा। इसकी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। इसके अलावा गांव में पैदल पुल के लिए 25 हजार, बीणा से अपर रड़ा गांव की सड़क के लिए 50 हजार, श्मशानघाट के लिए 50 हजार, चंद्रसाई सड़क के लिए 50 हजार, महिला मंडल बीणा के लिए 50 हजार और बीणा स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए विधायक ने 11 हजार रुपए देने की घोषणा की।

Ekta