झूठ की सियासत समाज के लिए घातक, बीजेपी के राज में बढ़ा झूठ के बोलबाले का प्रचलन : राणा

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 07:15 PM (IST)

सुजानपुर (ब्यूरो): सेवा साधना के संकल्प पर निरंतर खरे उतरते हुए सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने अपनी सियासत को भी पूरी तरह से सेवा साधना में रंग दिया है। राणा ने ग्राम पंचायत पनोह के भटेरा में आयोजित महिला मंडल सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सियासत के पहले फर्ज और कर्ज का मकसद समाज सेवा है और इसी को आधार बनाकर मैंने अपना सियासी सफर जारी रखा है। राणा ने कहा कि साधन संपन्न समाज के कारण सामाजिक माहौल सुविधाजनक व संस्कारित बनता है। अगर सभी सियासी लोग सियासत को सेवा का जरिया मानकर काम करें तो समाज में नई क्रांति घटित होगी। देश के लोकतंत्र में झूठ के जरिए राजनीति करने की बीजेपी ने नई शुरूआत की है, जो कि समाज के हर वर्ग को प्रभावित व प्रताड़ित कर रही है। क्योंकि राजनीति का अनुसरण करीब-करीब समाज का हर वर्ग करता है। ऐसे में अगर राजनीति ही झूठी होगी तो समाज में झूठ का बोलबाला होगा जिससे नुक्सान आम आदमी का होगा। राष्ट्रवाद के नाम पर झूठवाद को बढ़ावा देकर बीजेपी ने देश का सबसे बड़ा नुक्सान किया है, जोकि समाज के लिए घातक होगा।

राणा ने कहा कि राजनीति से सच और सूचिता को खत्म करने का काम बीजेपी ने किया है। जिसकी सजा जनता बीजेपी को जरूर देगी। राणा ने कहा कि 5 राज्यों के चुनावों की घोषणा होते ही आम आदमी बीजेपी के खिलाफ मुखर हो रहा है। जनता का यह आक्रोश बता रहा है कि 5 राज्यों में बीजेपी की सरकारों का खात्मा निश्चित है। इस अवसर पर महिला मंडलों को प्रत्यक्ष शाबाशी देते हुए राणा ने कहा कि सुजानपुर में समाज सेवा में महिला मंडल उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। जिनका अनुसरण अब प्रदेश के अनेक समाजसेवी संगठन करने लगे हैं। समाज को बराबरी का दर्जा देने के लिए समाज सेवा की महत्वपूर्ण भूमिका है और इसी भूमिका का शानदार निर्वहन सर्वकल्याणकारी संस्था के बैनर तले सुजानपुर के अनेक समाजसेवी संगठन कर रहे हैं।

इस अवसर पर राणा ने पनोह पंचयात के 6 महिला मंडलों को 12-12 हजार रुपए व एक-एक टेंट देकर समाज सेवा के लिए प्रोत्साहित किया। जबकि भटेरा के युवक मंडल भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसी दौरान पनोह ग्राम पंचायत के भटेरा में अनेक परिवार कांग्रेस में शामिल हुए। जबकि ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को क्रिकेट किट देकर राणा ने उनको भी प्रोत्साहित किया। उपप्रधान राजिंदर कुमार, वार्ड मेंबर आरती देवी, जिला परिषद मेंबर सुमन देवी, जोल लंबरी पंचायत के प्रधान धनी राम डोगरा, स्पाहल पंचायत के प्रधान अश्वनी कुमार, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन और प्रवक्ता अभिषेक राणा, इंटक ब्लॉक अध्यक्ष विकास ठाकुर, जिला इंटक महासचिव रमेश चंद, कैप्टन पृथ्वी चंद, कैप्टन जगदीश चंद, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेख राज ठाकुर व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News