सैनिकों की बहादुरी पर हमें गर्व, उनका ऋण कभी नहीं चुका सकते : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 04:50 PM (IST)

सुजानपुर (ब्यूरो): सुजानपुर के विधायक एवं हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने आज सेना दिवस के उपलक्ष्य पर पूर्व सैनिक लीग सुजानपुर द्वारा आयोजित सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि हमें अपने बहादुर जवानों पर नाज है जो विकट परिस्थितियों में भी सरहदों की पूरी मुस्तैदी के साथ रखवाली कर रहे हैं। उनकी बहादुरी के आगे हम नतमस्तक हैं और कभी भी उनका ऋण नहीं चुका सकते। राजेंद्र राणा ने कहा कि 15 जनवरी का दिन सेना के जवानों की वीरता के साथ कुर्बानियों को दिल से याद करने वाला दिन है, जिसे हर साल सेना दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन सेना के जवानों के लिए बेहद खास होता है। यह दिन उन भारतीय जवानों के सम्मान का होता है जो सीमा की सुरक्षा करते हैं। 
PunjabKesari

15 जनवरी, 1949 के भारतीय सेना के प्रमुख बने थे फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा
राजेंद्र राणा ने कहा कि भारतीय सेना दिवस फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा को विशेष सम्मान देने लिए मनाया जाता है। फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा 15 जनवरी, 1949 के दिन ही भारतीय सेना के प्रमुख बने थे। उन्होंने कहा आजादी से पहले भारतीय सेना पर ब्रिटिश हुकूमत का राज था। साल 1949 में आजादी के बाद आखिरी ब्रिटिश कमांडर इन चीफ जनरल फ्रांसिस हुआ करते थे। इसके बाद आजाद भारत के पहले भारतीय सेना प्रमुख के रूप में लेफ्टिनेंट जनरल केएम करिअप्पा ने कमान संभाली थी जिन्होंने भारत-पाक युद्ध के दौरान भारतीय सेना का नेतृत्व किया था। इसके बाद करिअप्पा फील्ड मार्शल बने थे।
PunjabKesari

साढ़े 5 वर्षों से लटके टाऊन हॉल का कार्य जल्द होगा शुरू 
पूर्व सैनिक लीग सुजानपुर द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों ने हिस्सा लिया। विधायक राजेंद्र राणा ने इस दौरान पूर्व सैनिकों की समस्याओं को भी सुना तथा उन्हें हरसंभव सहायता करने का आश्वासन भी दिया। राजेंद्र राणा ने इस अवसर पर कहा कि सुजानपुर में बीते साढ़े 5 वर्षों से लटके टाऊन हॉल का कार्य जल्द शुरू होगा। इसके अलावा सुजानपुर बस अड्डे व सिविल अस्पताल की जल्द ही कायापलट होगी ।

कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों की चिरलंबित मांग पूरी की 
राजेंद्र राणा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने सत्तासीन होते ही अपने वायदों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों की चिरलंबित मांग को पूरा करते हुए ओल्ड पैंशन स्कीम देने का ऐलान किया है। इससे पूरे प्रदेश के कर्मचारियों में हर्ष की लहर व्याप्त है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी हर गारंटी को डंके की चोट पर लागू करेगी। इस अवसर पर ब्रिगेडियर संदीप सत्संगी, कर्नल शीतल स्वरूप गुप्ता, कर्नल आरसी गुप्ता, कर्नल सुरेश मेहरा व अन्य भूतपूर्व सैनिक व विभिन्न पंचायतों से चुने हुए पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News