रामपुर के विधायक नंद लाल कैबिनेट रैंक के साथ 7वें राज्य वित्त आयोग के चेयरमैन नियुक्त

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 07:58 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल में सियासी उठापटक के बीच सुक्खू सरकार में ताजपोशी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसकी शुरूआत होलीलॉज के करीबियों में शामिल रामपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक नंद लाल से हुई है। इसके तहत सरकार ने उन्हें कैबिनेट रैंक के साथ ही 7वें राज्य वित्त आयोग का चेयरमैन नियुक्त किया है। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कुछ अन्य नेताओं की ताजपोशी भी सरकार में हो सकती है। बीते दिनों सचिवालय में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में ग्राम पंचायतों एवं नगर निकायों की वित्तीय स्थिति की समीक्षा और प्रदेश सरकार को इस संदर्भ में संस्तुति प्रदान करने के दृष्टिगत 7वें राज्य वित्त आयोग के गठन का निर्णय लिया था। इसी कड़ी में शुक्रवार को विधायक नंद लाल को इसका चेयरमैन लगाया गया है। नंद लाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शामिल हैं और चौथी बार जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं तथा पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार में सीपीएस भी रह चुके हैं।

नंद लाल ने सचिवालय में मुख्यमंत्री से की मुलाकात
7वें राज्य वित्त आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष नंद लाल ने शुक्रवार को सचिवालय में सीएम से शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर उन्होंने सीएम सुक्खू के कुशल नेतृत्व में पूर्ण विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं तथा राज्य प्रगति के पथ पर अग्रसर है। स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. (कर्नल) धनीराम शांडिल, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, सीपीएस मोहन लाल ब्राक्टा और राम कुमार के साथ ही पार्टी विधायक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

राकेश कंवर होंगे सचिव मुख्यमंत्री
प्रदेश सरकार ने आईएएस अधिकारी राकेश कंवर को मुख्यमंत्री के सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। इस संबंध में शुक्रवार को अधिसूचना जारी की गई है। वर्ष 2007 बैच के आईएएस राकेश कंवर के पास सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का भी अतिरिक्त कार्यभार है। साथ ही वह शिक्षा, पशुपालन, भाषा, कला व साहित्य के सचिव पद का जिम्मा भी देख रहे हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News