कर्ज में डूबी सरकार के पास कर्मचारियों के लिए वेतन के पैसे नहीं : आशा कुमारी

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 07:05 PM (IST)

बनीखेत (दर्शन): भारतीय अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है। यह चिंता का विषय है। देश की जीडीपी भी गिर चुकी है। हिमाचल प्रदेश कर्ज में डूबा हुआ है। वर्तमान में कर्ज 60 हजार करोड़ रुपए हो चुका है। यह बात डल्हौजी की विधायक आशा कुमारी ने बनीखेत में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि हाल ही में हिमाचल सरकार ने 15 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। सरकार के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसा नहीं हैं। हिमाचल में कुछ विभागों में कर्मचारियों को 3 महीने से वेतन नहीं मिला है।

उन्होंने जब से नोटबंदी हुई है भारत में अर्थव्यवस्था पूरी तरह से डगमगा चुकी है। खुरदरा महंगाई की दर 7.6 प्रतिशत हो गई है। दिवाली के त्यौहार में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। बाजार में सब्जियों के भाव बढ़ चुके हैं। यहां तक कि जो डिपुओं में दालें आती हैं वह भी महंगी हो चुकी हैं। अभी दिवाली के समय में जो लोगों को 100 ग्राम चीनी देने को कहा गया था उसका कोटा भी डिपुओं में नहीं पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि सीएम मेरे विधानसभा क्षेत्र में आए बहुत अच्छी बात है उनका स्वागत है लेकिन यहां की विधायक भी हमारे साथ होतीं तो अच्छा लगता। उन्होंने कहा कि हमें सरकार या किसी भी विभाग से कोई न्यौता ही नहीं आया तो हम कैसे चले आते। सीएम ने अपने भाषण में कहा कि मैं चला जाऊंगा तो यह बाद में करेंगे कि यह जो काम हुए यह तो हमने सोचा था। उन्होंने कहा कि हम सोचते नहीं हम करते हैं। यह जो सड़कों के उद्घाटन किए यह काम सब पहले से ही हो गए हैं। इन सड़कों में मैं जाकर आई हूं। 1 जून, 2018 मैं जब सीएम ने सलूणी का दौरा किया तब भी यही कहा था कि तेलका उप तहसील का रिकॉर्ड मंगवाऊंगा और जब अब तक रिकॉर्ड ही नहीं मंगवाया।

सीएम दौरा करने से पहले रिकॉर्ड चैक नहीं करते। पूर्व सीएम ने हमें 5 कॉलेज दिए हैं और यह अभी सोच रहे हैं। सीएम ने एक हैलीपैड का उद्घाटन किया तो उस पर लैंडिंग क्यों नहीं की। उसका उद्घाटन हमारी सरकार और मेरे द्वारा ही किया गया है। उन्होंने कहा कि सीएम स्पष्ट करे कि जो सब डिवीजन चुवाड़ी में खोला गया है वह नया खोला है या डल्हौजी से शिफ्ट किया है। अगर ऐसा किया है तो यहां की जनता उसके लिए आंदोलन करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News