पालमपुर पुलिस ने पेश की मिसाल, 6 माह से लापता महिला को परिजनों से मिलाया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:36 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): 6 माह पूर्व नेपाल से लापता महिला आखिरकार अपने परिजनों से मिल पाने में सफल रही। इस सारी कवायद की सूत्रधार बनी पालमपुर पुलिस। महिला के जनवरी, 2019 में नेपाल से लापता होने पर परिजनों ने नेपाल पुलिस के समक्ष इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी परंतु लापता महिला की सुध नहीं लग पाई, ऐसे में परिजनों के मन में कई तरह के प्रश्न कौंधने लगे। नकारात्मक भाव भी मन पैदा हुए। मन में महिला के मिलने की आस थी तो लंबे समय से बिछडऩे की टीस भी।

भाग्य ने करवट ली तथा लापता महिला 24 जुलाई को पालमपुर में पुलिस को यहां-वहां घूमते हुए मिली, जिस पर पुलिस ने सुरक्षित उसे अपने अधिकार में लिया तथा पूछताछ की, जिस पर उसने नेपाल के जनकपुर के रतोली से संबंधित होने की जानकारी दी। पुलिस ने आधार कार्यालय से उसका विवरण वैरीफाई करने का प्रयास किया परंतु इसका कोई परिणाम नहीं निकला, ऐसे में उसका विवरण नैशनल पुलिस ग्रुप में अपलोड किया गया। यहां भी पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई।

पुलिस ने हार नहीं मानी तथा थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने नेपाल पुलिस में अपने एक मित्र से संपर्क साधा। नेपाल पुलिस में निरीक्षक पद पर तैनात निशांत ने थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। निशांत के नेपाल में तथा भूपेंद्र सिंह के भारत में प्रयासों के चलते अंतत: यह सूचना मिली कि तारा नेपाल से जनवरी माह से लापता है तथा इस संबंध में नेपाल पुलिस द्वारा मिसिंग रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिस पर तारा का पति पालमपुर पहुंचा तथा पालमपुर पुलिस ने लापता तारा को उसके पति के हवाले कर दिया।

थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त अधेड़ महिला को पालमपुर पुलिस ने 24 जुलाई की मध्यरात्रि को अपने सुरक्षित अधिकार में लिया था, जिसके पश्चात उससे प्राप्त जानकारी के आधार पर उसके परिजनों से संपर्क का प्रयास किया गया। इस संबंध में पुलिस अंतत: महिला के परिजनों तक पहुंच बनाने में सफल रही। अधेड़ लापता महिला को उसके पति के हवाले कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News