शिमला में नाबालिग चोर गैंग का पर्दाफाश, लाखों के गहने व नकदी बरामद(Video)

Friday, Nov 22, 2019 - 03:12 PM (IST)

शिमला: शिमला में एक नाबालिग चोर गैंग का पर्दाफाश हुआ है, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उक्त गैंग पिछले एक महीने से जिला के के संजौली, ढली व भट्टाकुफर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रही थी। पुलिस ने उक्त गैंग से लाखों के गहने और हजारों की नकदी भी बरामद की है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब उक्त 3 नाबालिगों को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की बात कबूल ली और बताया कि चोरी के बाद सामान को जंगल में छिपाया है।

उक्त तीनों नाबालिगों ने संजौली की गैस एजैंसी के समीप चोरी का सामान छिपा रखा था। पुलिस ने इनकी शिनाख्त पर जब मौके पर जाकर तलाशी तो वहां से 7.52 लाख रुपए के गहने (सोने का मंगलसूत्र, सोने की चूड़ी, कान के झुमके, टॉप्स व हीरे की अंगूठी) व  42 हजार की नकदी बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने उन लोगों से गहनों की पहचान करवाई, जिनके घरों में चोरी हुई थी। इसके बाद पुलिस ने उक्त तीनों नाबालिगों को हिरासत में ले लिया।

एएसपी शिमला प्रवीर ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो 2 स्थानों पर 3 लड़के दिखे। ये मूल रूप से कबाड़ बीनने का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि कबाड़ बीनने के दौरान ही वे घरों की रैकी करते थे और मौका पाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

 

Vijay