शादी का झांसा देकर नाबालिग से रेप, आरोपी ने परिवार पर किया जानलेवा हमला

Tuesday, Jul 09, 2019 - 05:19 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के सुंदरनगर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक आरोपी ने नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर उससे रेप के बाद अत्याचार किया। इतना ही नहीं आरोपी ने नाबालिगा के घर पहुंचकर उसके पिता और छोटी बहन पर दराट से हमला किया। आरोपी के खिलाफ डैहर पुलिस चौकी में शिकायत तो दर्ज करवा दी गई है लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है। मंगलवार को पीड़िता के परिवार ने एएसपी मंडी से मिलकर मदद की गुहार लगाई और आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज करने की मांग उठाई। 

यह है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ट्रक ड्राइवर है और पीड़िता के साथ वाले गांव का रहने वाला है। जनवरी 2019 को उसने नाबालिग लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर उसे भगा ले गया। जहां उसने नाबालिगा को घर से दूर एक किराए के कमरे में रखा और वहां पर उससे रेप किया। 6 महीनों तक यह सिलसिला चलता रहा। बाद में उसकी तबीयत खराब हो गई और जब उसकी कोई देखरेख नहीं हुई तो उसने वापिस अपने माता-पिता के पास जाना बेहतर समझा। नाबालिगा अपने माता-पिता के पास रह रही थी इतने में आरोपी युवक घर पहुंच गया। यहां उसने तैश में आकर नाबालिग के पिता और छोटी बहन पर दराट से हमला कर दिया। हमला करने के बाद आरोपी ने सभी के मोबाइल छीने, घर की बिजली काटी और मौके से फरार हो गया। 

घायलों का मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचार चल रहा है और इस संदर्भ में डैहर पुलिस चौकी में भी मामला दर्ज करवाया गया है। परिवार की बदनामी के डर से परिवार वालों ने बेटी के साथ हुए अत्याचार की बात छुपाए रखी, लेकिन आज परिवार के सदस्य एएसपी मंडी के पास पहुंचे और सारी कहानी बताई। पीड़िता की माता ने पुलिस से आरोपी को जल्द पकड़ने और न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। एएसपी मंडी ने सुंदरनगर थाना प्रभारी को नाबालिग के साथ हुए अत्याचार पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने और मामले की जांच में तेजी लाने के निर्देश दे दिए हैं। एएसपी पुनीत रघु ने बताया कि मामले की गहनता से जांच पड़ताल की जाएगी और दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

Ekta