दर्दनाक हादसा : दोस्तों के साथ नदी में नहाने उतरा नाबालिग युवक डूबा, 2 घंटे बाद मिला शव

Tuesday, Sep 10, 2019 - 07:48 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी जिला के सुंदरनगर के डैहर के साथ लगती सतलुज नदी में मंगलवार दोपहर को वलोह खड्ड में नहाने उतरे 2 दर्जन के करीब युवकों में से एक 15 वर्षीय नाबालिग युवक मोहित कुमार पुत्र हेमराज गांव खरोटा, डाकघर कांगू, उपतहसील डैहर, जिला मंडी गहरे पानी में जाने से डूब गया। मृतक युवक घर का इकलौता चिराग था व डैहर के एक निजी स्कूल में दसवीं कक्षा का छात्र था।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को छुट्टी होने के कारण मोहित घर से नहाने हेतु अपने दोस्तों के साथ वलोह खड्ड में गया हुआ था। इस दौरान अचानक यह हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि पानी में डूबते हुए युवक ने अपने साथ नहाने उतरे दोस्तों को बाहर निकालने में मदद भी मांगी थी, जिस पर 3 दोस्तों ने भी उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन सफल न हो सके व युवक पानी मे समा गया। युवक के पानी मे डूबने की सूचना अन्य युवकों ने डैहर पुलिस चौकी में दी, जिस पर डैहर पुलिस चौकी प्रभारी जगत राम व अन्य कर्मी मौके पर पहुंचकर और बोट के सहारे सर्च अभियान शुरू किया गया।

स्थानीय तैराकों व बोट वालों की मदद से 2 घंटे के कड़े सर्च अभियान के बाद युवक का शव नदी से बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि उक्त युवक को तैरना नहीं आता था। युवक के नदी में डूबने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई व सैंकड़ों की तादाद में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए थे। वहीं डैहर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम हेतु सुंदरनगर अस्पताल पहुंचा दिया है जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा। मामले की पुष्टि डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने की है।

Vijay