वीरेंद्र कंवर ने कोटला खुर्द, टक्का व समूर में समर्पित कीं 3.56 करोड़ की परियोजनाएं

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 10:01 PM (IST)

ऊना (अमित/सुरेन्द्र): ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सोमवार को ग्राम पंचायत कोटला खुर्द, टक्का तथा समूर में 3.56 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण किए। वीरेंद्र कंवर ने 1.09 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित टक्का पुल व सड़क, 86.17 लाख रुपए से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टक्का में बनी साइंस लैब, 90.78 लाख रुपए से चलोला में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व 15 लाख रुपए से समूर में निर्मित पंचायत घर का लोकार्पण किया। इससे पहले वीरेंद्र कंवर ने 56 लाख रुपए की लागत से उठाऊ सिंचाई परियोजना कोटला खुर्द का उद्घाटन भी किया। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि सिंचाई परियोजना के निर्माण से कोटला खुर्द का 29 हैक्टेयर क्षेत्र सिंचित होगा, जिससे क्षेत्र के किसानों को लाभ मिलेगा। इससे पहले भी क्षेत्र में बनाई गईं 3 सिंचाई योजनाओं का लाभ भी स्थानीय निवासियों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में सभी गांवों को पीने के लिए स्वच्छ जल और खेतों की सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से विभिन्न पेयजल व सिंचाई योजनाओं का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। 

लोअर कुटलैहड़ में पेयजल स्कीमों पर खर्चे जा रहे 68 करोड़ रुपए
कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई व पेयजल परियोजनाओं पर 150 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं, जिनमें से 68 करोड़ रुपए लोअर कुटलैहड़ में व्यय किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में बागवानी को बढ़ावा देने के लिए 75 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि टक्का पुल के निर्मित होने से स्थानीय लोगों को बरसात के दिनों में आने वाली समस्याओं से निजात मिलेगी और ऊना पहुंचने के लिए लोगों को छोटे रूट की सुविधा भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि पीएचसी चलोला के निर्मित होने से स्थानीय लोगों को चिकित्सीय सुविधा का लाभ अपने घर-द्वार पर मिलेगा।

मंत्री के समक्ष रखी टयूबवैल की मांग
कोटला खुर्द पंचायत ने एक और टयूबवैल लगाने की मांग ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर के समक्ष रखी, जिसके लिए वीरेंद्र कंवर ने विभाग को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस योजना की डीपीआर तैयार की जाए, ताकि पूरी पंचायत को सिंचाई की सुविधा से जोड़ा जा सके। इस अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष तरसेम लाल, ग्राम पंचायत टक्का के प्रधान स्वर्ण दास, बीडीओ रमनबीर चौहान, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग अश्विनी बंसल, एसडीओ राजेश शर्मा, एसडीओ पीडब्ल्यूडी केके शर्मा, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी शशि धीमान, जिला भाजपा प्रवक्ता एससी मोर्चा परस राम, प्रधान बसाल नरेश कुमार, उपप्रधान सुरेंद्र शर्मा, बूथ प्रधान कोटला खुर्द जितेंद्र शर्मा व पूर्व मंडलाध्यक्ष चौधरी मक्खन सिंह सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News