मंत्री की नाराजगी का हुआ असर, मंडी जिला को 10 दिनों में मिलेंगे डॉक्टर

Sunday, Jan 20, 2019 - 07:32 PM (IST)

मंडी (नीरज): ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा की नाराजगी को देखते हुए राज्य सरकार ने जिला में 10 दिनों के भीतर डॉक्टर भेजने का निर्णय लिया है। इस बात की जानकारी खुद मंत्री अनिल शर्मा ने मंडी में दी। रविवार को उन्होंने मंडी शहर के भगवाहन माेहल्ले का दौरा किया और इस दौरान पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बात में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला के जोनल अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 10 दिनों में डॉक्टरों की तैनाती करने की हामी भरी है। उन्होंने बताया कि कैबिनेट की बैठक में इस पर लंबी चर्चा हुई और स्वास्थ्य विभाग के सचिव को भी बैठक में बुलाया गया था।

प्रदेश में हो रही 200 डॉक्टरों की नियुक्ति

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 200 डॉक्टरों की नियुक्ति हो रही है, जिसमें से काफी अधिक डॉक्टर मंडी जिला को भेजने का निर्णय लिया गया है। ये डॉक्टर जोनल अस्पताल सहित जिला के अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में तैनात किए जाएंगे ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा सकें। वहीं जोनल अस्पताल मंडी के लिए मैडीकल काॅलेज नेरचौक से भी कुछ विशेषज्ञों को डैपुटेशन पर भेजने का निर्णय लिया गया है।

मंत्री ने जनमंच के दौरान जनता से मांगी थी माफी

बता दें कि बीती 6 जनवरी को मंडी जिला के सदर विधानसभा क्षेत्र के साईगलू में आयोजित जनमंच के दौरान अनिल शर्मा ने डॉक्टरों की कमी को लेकर अपने क्षेत्र की जनता से माफी मांगी थी और कहा था कि इसके लिए वह शर्मिंदा हैं, साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि सिर्फ संस्थान खोले जा रहे हैं जबकि खाली पदों को भरने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा और प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग इस वक्त उनके लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Vijay