Himachal: मंत्री जगत सिंह नेगी बोले-कंगना रनौत को सांसद चुनना दुर्भाग्यपूर्ण, पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 04:48 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की बयानबाजी के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस के नेता अब मुखर हो गए हैं। राज्य के राजस्व और बागवानी मंत्री, जगत सिंह नेगी ने कंगना के हालिया बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कंगना को सांसद चुनना एक दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय था। मंडी संसदीय क्षेत्र के लोग अब इस फैसले पर पछता रहे हैं। शिमला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान नेगी ने कहा कि इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना बयान तो अनपढ़ लोग भी नहीं देते।

कंगना के बयान से मजाक का पात्र बन गया हिमाचल
नेगी ने कहा कि कंगना सांसद हैं, उन्हें अपने शब्दों के चयन में सावधानी बरतनी चाहिए। मंडी के लोग इस बात पर निराश हैं कि उन्होंने लोकतंत्र के सबसे बड़े मंच पर ऐसे प्रतिनिधि को भेजा, जो न केवल अपने बयानों से प्रदेश की छवि को नुक्सान पहुंचा रही हैं, बल्कि राज्य की गरिमा पर भी सवाल खड़ा कर रही हैं। कंगना के बयान के कारण हिमाचल प्रदेश अब दूसरे राज्यों के लिए मजाक का पात्र बन गया है। उन्होंने मीडिया से भी अपील की कि वे कंगना के गैर-तथ्यात्मक बयानों को न दिखाएं, साथ ही कंगना को सुझाव दिया कि एक सांसद के रूप में समाज कल्याण के मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए और यदि सरकार की आलोचना करनी हो तो तथ्यों के आधार पर करें।

मुखौटा लगाकर प्रचार में जा रहे पीएम मोदी 
जगत सिंह नेगी ने आरोप लगाया कि भाजपा के चल व चरित्र में अंतर है। विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी मुखौटा लगाकर जा रहे हैं। हिमाचल में कुछ और व अन्य राज्यों में कुछ और बात करते हैं। हिमाचल में वह हिमाचली, पंजाब में पंजाबी तथा जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी बन जाते हैं, जबकि असल में वह किसी के नहीं हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के सर्वोच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस के घर जाने पर भी सवाल किए तथा कहा कि यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले वर्ष आपदा से हुए नुक्सान की भरपाई के लिए केंद्र ने हिमाचल को विशेष पैकेज नहीं दिया जबकि बिहार, असम व उत्तराखंड के लिए बजट में विशेष पैकेज दिया है।

कांग्रेस विचारधारा को लोगों के पास पहुंचाने का प्रयास कर रही भाजपा
जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस ने जब हिमाचल में गारंटियां दीं तो उस पर भाजपा सवाल खड़े कर रही थी लेकिन अब हरियाणा व जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों में भाजपा कांग्रेस की गारंटियों में सुधार कर व बढ़ा-चढ़ा कर अपनी गारंटियों के रूप में पेश कर रही है। इससे साफ है कि भाजपा के पास वोट मांगने के लिए कुछ नहीं है तथा कांग्रेस विचारधारा को लोगों के पास पहुंचाने का भाजपा प्रयास कर रही है, जिसमें वह कामयाब नहीं होगी तथा दोनों राज्यों में उसकी हार होगी। उन्होंने कहा कि मोदी के 100 दिन के कार्यकाल में देश आर्थिक रूप से कमजोर हुआ है तथा बेरोजगारी व महंगाई बढ़ी है।

हिमाचल में भाजपा राजनीतिक रूप से बेरोजगार, कैडर को दिया हिन्दू-मुस्लिम करने का काम
जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश में गत 2 वर्षों से भाजपा बैकफुट पर है। भाजपा ने धनबल के दम पर सरकार को गिराने का नापाक प्रयास किया जिसमें वह कामयाब नहीं रही। प्रदेश में भाजपा के पास मुद्दे नहीं हैं। इस कारण वह मानसूत्र सत्र में छोटी से छोटी चर्चा में भी भाग नहीं ले सके तथा केवल वाॅकआऊट कर सुर्खियां बटोरने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि इन दिनों भाजपा के लोग राजनीतिक रूप से बेरोजगार हैं। इसलिए वे हिमाचल में हिन्दू-मुस्लिम को भुनाने का प्रयास कर रहे हैं। इन्होंने अपने कैडर को भी इसी काम में लगाया है लेकिन हिमाचल के लोग इनके झांसे में नहीं आएंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News