मंत्री-विधायकों के बढ़े भत्तों के विरोध में अब शिमला की सड़कों पर भी भीख मांगने लगी जनता

Wednesday, Sep 04, 2019 - 02:41 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): मंत्री-विधायकों के बढ़े यात्रा भत्ते अब दिन प्रतिदिन तूल पकड़ते ही जा रहे हैं। जहां विधानसभा गेट से समाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा इसकी विरोध की आवाज उठाई गई। वहीं आम जनता भी अब इसका विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरना शुरू हो गई है। शिमला उपायुक्त कार्यालय के समीप शहर के लोगों ने मंत्री-विधायकों के बढ़े यात्रा भत्तों के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद इन प्रदर्शनकारियों ने लोअर बाजार में दुकान पर जाकर लोगों से भीख मांगकर चंदा इकट्ठा किया।


प्रदर्शनकारी ललित शर्मा ने कहा कि पक्ष विपक्ष ने विधानसभा में भत्ता बढ़ोतरी के लिए एकजुटता दिखाते हुए पूर्ण बहुमत से एक आवाज में यात्रा भत्ते का बिल पास कर दिया, लेकिन अगर किसी आम आदमी की कोई समस्या हो तो वह फाइलों में बंद रह जाती है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में बिना किसी विरोध के मंत्री विधायकों के भत्ते बढ़ जाते हैं।


बुधवार आउटसोर्स व अन्य कर्मियों को कम पैसों में ही अपने परिवार का पालन-पोषण करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर कर्मचारियों के भत्तों में बढ़ोतरी करनी हो तो कई वर्ष लग जाते हैं और अपने भत्ते एक दम से बढ़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार एक ओर कहती है कि 2500 से ऊपर आमदन वाला बीपीएल में नहीं आता। वहीं मंत्री-विधायकों के लाखों रुपए वेतन होने के बावजूद भी यह अपने भत्तों में बढ़ोतरी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह राशि वह मंत्री व विधायकों के लिए एकत्रित कर रहे हैं।

Ekta