सुजानपुर का मिनी सचिवालय क्षेत्र को देगा नई पहचान, विधायक राणा ने लिया जायजा

7/9/2020 5:15:03 PM

सुजानपुर : सुजानपुर के ऐतिहासिक चौगान मैदान के साथ बन रहा मिनी सचिवालय अब सुजानपुर की जनता की सुविधा के सपनों को साकार करने के अंतिम चरण में है। इस मिनी सचिवालय के निर्माण के लिए सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा की मुक्त कंठ प्रशंसा अपने आप में बधाई की पात्र है। क्योंकि सुजानपुर में हो रहे इस सरकारी निर्माण के कारण जहां एक ओर एक ही छत के नीचे स्थानीय नागरिकों को सरकारी कार्यों के लिए सुविधा मिलेगी, वहीं दूसरी ओर मिनी सचिवालय का यह नव निर्माण सुजानपुर के विकास का गवाह बनकर क्षेत्र की नई पहचान स्थापित करेगा। 

9 जुलाई वीरवार को विधायक राजेंद्र राणा ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की टीम व कांग्रेसियों की टोली के साथ इस निर्माण की एक-एक बारिकियों का घंटो जायजा लिया। जनता की सुविधा के लिए अभी इसमें और क्या, और कहां होना है, इस दृष्टि से भी एक-एक चीज को विधायक ने स्वयं सुनिश्चित किया है। उनका कहना है कि यह मिनी सचिवालय सुजानपुर की जनता का ड्रीम प्रोजेक्ट है और सुजानपुर की जनता के सपने को साकार करने के लिए वह जो भी कर सकें वह कम है। मैं सेवा साधना में रहते हुए अपने जीवन को बिताना चाहता था, लेकिन यही वह मिनी सचिवालय व एसडीएम का कार्यालय है, जिसको स्थापित करने की प्रेरणा मुझे राजनीति में खींच लाई है। अन्यथा मैं अपने जीवन की प्राथमिकता सेवा साधना में रहते हुए अपने जीवन को व्यतीत करना चाहता था।

राजनीति के धुरंधर व दिग्गज के रूप में स्थापित हुए राणा इस खुलासे को करते हुए बार-बार भावुक हो रहे थे। उन्होंने कहा कि जब मैं मिनी सचिवालय के निर्माण को जो कि अब अंतिम चरण में है निहारता हूं तो एक अजीब सा सकून और संतुष्टि होती है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हम जिसकी भी साधना करते हैं हम उसी के समान हो जाते हैं। यद्यपि राजनीति में कुछ असफलताओं को लेकर कुढऩ, चिंता व निराशा स्वाभाविक है, लेकिन यह हताशा में न बदले इसके लिए व्यक्ति को हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए। इसी बीच राणा ने जंगल ग्राम पंचायत में हुए बरसाती नुकसान का जायजा लेकर राहत के कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश व आश्वासन भी दिए हैं।
 


Edited By

prashant sharma

Related News