नूरपुर विकास खंड की सुल्याली पंचायत में बना मिनी कंटेनमैंट जोन

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 10:54 AM (IST)

नूरपुर (स.ह.) : एसडीएम डाॅ. सुरेंद्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि नूरपुर विकास खंड के तहत सुल्याली पंचायत के वार्ड नंबर 2 में पहली मई को 3 घरों के 10 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके घरों सहित साथ लगती दुकानों को मिनी कंटेनमैंट जोन बनाया गया है, जबकि नजदीकी क्षेत्र के घरों तथा दुकानों को बफर जोन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रहने का परामर्श दिया गया है। इस क्षेत्र को तुरंत प्रभाव से पूरी तरह से सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह आदेश आगामी आदेशों तक प्रभावी रहेंगे। एसडीएम ने बताया कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया।

उन्होंने बताया कि कंटेनमैंट क्षेत्र में पुलिस द्वारा नाकाबंदी कर दी गई है। इसके अतिरिक्त आने-जाने वाले सभी लोगों तथा वाहनों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसके अतिरिक्त क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों सहित क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में विशेष परिस्थितियों को छोड़ कर आम लोगों तथा वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी, जबकि मेडिकल इमरजैंसी, मेडिकल सहित अन्य आवश्यक सेवाओं में तैनात लोगों को बंदिशों में छूट रहेगी। सुरेंद्र ठाकुर ने बताया सभी संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में लोगों को उनकी मांग पर रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति खंड विकास कार्यालय द्वारा सुनिश्चित करवाई जाएगी।  

एसडीएम ने कोरोना मरीजों से मिलकर बढ़ाया मनोबल

एसडीएम ने सुल्याली पंचायत का दौरा भी किया। इस दौरान नायब तहसीलदार देश राज ठाकुर सहित पंचायत प्रधान सुनील शर्मा भी उनके साथ थे। उन्होंने होम आइसोलेट सभी लोगों से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाया। बता दें कि इससे पहले भी वह अन्य जगहों पर कोरोना मरीजों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि आप इस संक्रमण से घबराएं नहीं, लेकिन अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने आत्मविश्वास को मजबूत बनाए रखें। उन्होंने कहा कि उनके परिवार ने भी मजबूत हौसले के साथ इस संक्रमण से जंग लड़ने में कामयाबी पाई है। एसडीएम ने कहा कि उनकी इस मुलाकात से लोगों में आत्मविश्वास बढ़ा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News