प्लास्टिक मुक्त हिमाचल में मिल्कफैड भी निभाएगा भूमिका, तैयार करवाए खास बैग

Monday, Oct 21, 2019 - 03:22 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल में चल रहे प्लास्टिक मुक्त अभियान में मिल्कफैड भी अहम भूमिका अदा करेगा। दिवाली में मिल्कफैड की मिठाईयों के साथ दुकानदार प्लास्टिक से बने पॉलीथिन ना दें इसके लिए मिल्क फैड ने रि-यूसेबल कैरी बैग तैयार करवाएं है। यह बैग मिल्क फैड की मिठाईयां बेचने वाले दुकानदारों को फ्री में उपलब्ध करवाएगा, ताकि जब भी कोई उपभोक्ता मिल्क फैड की मिठाई खरीदे तो वह साथ यह कैरी बैग दे और प्रदेश भर में प्लास्टिक के थैलों का प्रयोग रुक सके।

मिल्कफैड द्वारा तैयार किए बैग पूरी तरह से प्लास्टिक मुक्त हैं और इन्हें नष्ट किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार मिल्कफैड 2 किलो व 5 किलो की मिठाई यह कैरी बैग उपलब्ध करवाएगा। प्लास्टिक मुक्त अभियान के साथ इससे मिल्कफैड की ब्रांडिंग भी होगी, जिससे अधिक से अधिक लोग प्रदेश में ही बनी शुद्ध दूध से बनी मिठाईयां इस दिवाली अपने घर ले जा सकेंगे।

दिवाली पर 400 क्विंटल मिठाई उतारेगा फैड, 270 क्विंटल बेच चुका

दिवाली पर इस बार मिल्कफैड 400 क्विंटल मिठाईयां प्रदेश भर में उतारेगा। त्यौहार पर शुद्ध दूध से बनी मिठाईयां लोगों तक पहुंचाने के लिए यह लक्ष्य निर्धारित किया है। वहीं अक्तूबर माह में त्योहारी सीजन के दौरान मिल्क फैड अब तक 270 क्विंटल मिठाई बेच भी चुका है। दामों में कोई बढ़ौतरी नहीं मिल्कफैड ने इस बार मिठाईयों के दामों में कोई बढ़ौतरी नहीं की है। लोगों को पहले से निर्धारित दामों पर मिठाईयां मिलेगी। वहीं इस बार उपभोक्ताओं के लिए कुछ एक मिठाई जैसे लड्डू व पंजीरी की बड़ी पैकिंग भी बाजारों में उतारी है।

Edited By

Simpy Khanna