Milkfed ने की ''नशा छोड़ो दूध पियो'' मुहिम की शुरुआत, आधे दाम में बेच रहा दूध

Tuesday, Dec 31, 2019 - 02:07 PM (IST)

 शिमला (योगराज) : नए साल के आगाज पर प्रदेश मिल्कफेड ने युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए अलग किस्म की मुहिम छेड़ी है। मिल्कफेड ने युवाओं को चिट्टा छोड़ कर चिट्टा यानी सफ़ेद दूध पीने का आह्वान किया है जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। दूध में विटामिन ए और डी होती है जो स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक होती है। मिल्कफेड ने शिमला में दो जगह मॉल रोड और सचिवालय में दूध बेचने के स्टॉल लगाए हैं जबकि एक स्टॉल मंडी में लगाया गया है जंहा लोगों को आज के दिन आधे दाम में दूध बेचा जा रहा है।

मिल्कफेड के चेयरमैन निहाल चंद ने बताया कि मिल्कफेड हिमगौरी दूध की 49 के बजाय 24.50 पैसे प्रति लीटर जबकि मीठे दूध की बोतल 20 के बजाय 10 रुपये में बेच रहा है।मिल्कफेड ने मंडी और शिमला में 15-15 सौ लीटर दूध बेचने का लक्ष्य रखा है। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने मिल्कफेड के इस प्रयास की सराहना करते हुए युवाओं से नशे से दूर रहने और दूध पीने का आह्वान किया है।साथ ही अभिभावकों से भी अपने बच्चों का दोस्त बनने की अपील की है ताकि बच्चा अपनी समस्याओं को माता पिता से बता सके और नशे के दलदल में फसने से बच सके।

वहीं लोगों ने भी मिल्कफेड के इस प्रयास की सराहना करते हुए नशा छोड़ो दूध पियो अभियान को समय समय पर स्कुलों के आसपास लगाने का सुझाव भी दिया है ताकि बच्चों का रुझान दूध के प्रति ज्यादा बढ़े। मिल्कफेड ने पहली बार इस तरह का प्रयास किया है ताकि लोग युवा नशे को छोड़कर दूध पीने की तरफ आकर्षित हो।नशा युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है।दूध पीने से सेहत अच्छी होती है क्योंकि दूध में विटामिन ए और डी होती है जो शरीर के लिए अतिआवश्यक होती है।

Edited By

Simpy Khanna