अब HRTC के बस अड्डों पर मिलेंगे मिल्क फैड के Product

Wednesday, Jul 24, 2019 - 10:02 PM (IST)

शिमला: अब आने वाले दिनों में प्रदेश में एच.आर.टी.सी. के सभी बस अड्डों पर शुद्ध दूध से बने प्रोडक्ट मिलेंगे। एच.पी. मिल्क फैड प्रदेश के सभी बस अड्डों पर मिल्क बार खोलने की तैयारी में है। इसके लिए जल्द ही एच.पी. मिल्क फैडरेशन एच.आर.टी.सी. प्रबंधन से बैठक भी करेगी और बस अड्डों पर मिल्क बार खोलने के लिए जगह निर्धारित करेगी। प्रदेश के सभी बस अड्डों में मिल्क बार खुलने से लोगों को शुद्ध दूध सहित शुद्ध दूध से बने प्रोडक्ट अच्छे दामों में मिलेंगे, जिससे प्रदेश की जनता मिलावटी दूध के प्रोडक्ट्स से भी दूर रह सकेगी।

बस अड्डों में मिल्क बार खोलने को लेकर प्लान तैयार

एच.आर.टी.सी. के बस अड्डों में मिल्क बार खोलने को लेकर मिल्क फैडरेशन ने प्लान तैयार कर लिया है। इसके तहत पहले डिवीजन स्तर और फिर सब डिवीजन स्तर पर यह मिल्क बार खोलने के प्रयास किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार इससे प्रदेश के हजारों बेरोजगारों को भी रोजगार मिलेगा। वहीं जो भी बेरोजगार युवा बस स्टैंड में काऊंटर लेना चाहेगा, उसे फै ड द्वारा बस स्टैंड में काऊंटर तैयार कर दिया जाएगा। बस अड्डों में मिल्क बार खोलने का उद्देश्य मिल्क फैड के शुद्ध दूध के प्रोडक्ट लोगों तक पहुंचाना है।

मिल्क फैड ने परिवहन निदेशालय में भी खोला मिल्क बार

मिल्क फैड ने शहर के लोगों को शुद्ध दूध के प्रोडक्ट मुहैया करवाने के लिए परिवहन निदेशालय में भी मिल्क बार खोला है। यह मिल्क बार खुल गया है, जहां पर लोग आसानी से मिल्क फैड के प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। मिल्क बार के सचिवालय में खोले गए काऊंटर पर छूट पर मिल्क फैड के प्रोडक्ट रखे गए हैं। यहां से परिवहन निगम के कर्मचारियों सहित अन्य कोई भी मिल्क फैड के प्रोडक्ट खरीद सकता है।

ये हैं मिल्क फैड के मुख्य प्रोडक्ट

 प्रोडक्ट             दाम (रुपए में)
 देसी घी   50
 टेबल बटर (100 ग्राम)   43.50
 पनीर (200 ग्राम)   55
 पनीर (1 किलोग्राम)   265
 खोया (1 किलोग्राम)   250
 दही (400 एम.एल.)   33
 लूज दही पैकिंग   44
 दूध स्टैंडर्ड   47
 दूध स्टैंडर्ड कैन   43
 फुल क्रीम दूध   54

क्या बोले एच.पी. मिल्क फैड के प्रबंध निदेशक

एच.पी. मिल्क फैड के प्रबंध निदेशक भूपेंद अत्री ने बताया कि एच.पी. मिल्क फैड अब प्रदेश के सभी बस अड्डों में मिल्क बार खोलने की तैयारी में है। इससे जहां प्रदेश के लोगों को शुद्ध दूध व दूध के प्रोडक्ट मिलेंगे, वहीं बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा। इसके लिए जल्द ही एच.आर.टी.सी. प्रबंधन से भी बैठक की जाएगी।

Vijay