मन्दिरों को बंद करने के निर्णय पर मुख्यमंत्री करें पुनर्विचार, व्यापार मंडल दियोटसिद्ध ने उठाई मांग

Friday, Apr 23, 2021 - 06:13 PM (IST)

हमीरपुर (रजनीश): प्रदेश सरकार द्वारा मन्दिरों को बंद करने के निर्णय को लेकर मन्दिरों पर आश्रित दुकानदारों ने मुख्यमंत्री से इस निर्णय पर पुनर्विचार करने की मांग उठाई है। इस विषय पर व्यापार मंडल दियोटसिद्ध के प्रधान संजय कुमार की अध्यक्षता में आपात बैठक का आयोजन किया गया तथा इस निर्णय को वापस लेने की मांग उठाई गई। बैठक में उपस्थित दर्जनों दुकानदार ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से मन्दिरों पर आश्रित दुकानदारों को भूखे मरने की नौबत आ जाएगी तथा सैंकड़ों परिवार सरकार के इस निर्णय से प्रभावित होंगे।

व्यापार मंडल के सदस्यों ने कहा कि पिछले साल उन्होंने लगभग पूरा साल ही लॉकडाऊन को झेला है क्योंकि मन्दिर सबसे पहले बंद हुए थे तथा सबसे लेट खुले थे। इस कारण लगभग पूरा साल उन्होंने रोजी-रोटी का संकट झेला है। अब फिर से सरकार ने बिना किसी ठोस कारण मन्दिरों को एकदम से बंद करने का निर्णय लेकर फिर से सैंकड़ों परिवारों को संकट में डाल दिया है। व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री से इस निर्णय पर पुनर्विचार करके इसे तुरंत वापस लेने की मांग उठाते हुए कहा कि पिछले साल हम सबने सरकार के निर्णयों पर सहयोग किया था तथा खुद आर्थिक संकट झेल लिया लेकिन इस बार इसे सहन करने की क्षमता किसी भी व्यापारी में नही बची है।

व्यपारियों का कहना है कि पहले से ही मंदी की मार झेल रहे थे तथा अभी कुछ समय पहले कामकाज पटरी पर लौटने लगा था कि सरकार ने अचानक मन्दिरों को बंद करने का निर्णय ले लिया।  सरकार ने एक दफा भी यह नहीं सोचा कि मन्दिरों पर आश्रित दुकानदार अपनी रोजी-रोटी कैसे चलाएंगे। व्यापार मंडल दियोटसिद्ध ने कहा कि इस निर्णय से हम सम्पूर्ण लॉकडाऊन जैसी स्थिति में आ जाएंगे क्योंकि जब मन्दिर ही बंद होंगे तो श्रद्धालु नहीं आएंगे और जब श्रद्धालु नही आएंगे तो मन्दिरों पर आश्रित दुकानदार कैसे अपनी रोजी-रोटी चलाएंगे।

Content Writer

Vijay