प्रशासन के नोटिस से खोखाधारकों में मचा हड़कंप, बैठक कर बनाई रणनीति(Video)

Saturday, Nov 09, 2019 - 04:21 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर बस अड्डा के सामने लोक निर्माण विभाग की भूमि पर बसे 58 खोखाधारकों को नोटिस जारी 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है। नोटिस मिलने पर खोखाधारकों में गुस्सा है और खोखाधारकों ने जिला प्रशासन से खोखों को न हटाने की गुहार लगाई है। हमीरपुर के बाल स्कूल परिसर में खोखाधारकों ने बैठक करके आगामी रणनीति तैयार की है। खोखा यूनियन के पदाधिकारियों ने प्रशासन से मांग की है कि पहले बढिय़ा दुकानें बनाईं जाएं और 1998 से पहले जमा करवाई गई 50 हजार की राशि भी वापस दी जाए। खोखाधारक विजय कुमारी का कहना है कि खोखों के बाहर फुटपाथ बनाना है तो बनाने के लिए सहमत हैं। उन्होंने कहा कि इतने वर्षों से खोखे लगाकर अपना गुजारा कर रहे हैं इसलिए खोखों को न उजाड़ा जाए।

1982 से चला रहे खोखे

खोखा यूनियन के प्रधान किशोरी का कहना है कि वे वर्ष 1982 से खोखा चला रहे हैं इसलिए खोखों को न उजाड़ा जाए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पहले खोखाधारकों के लिए बढिय़ा दुकानें बनाईं जाएं, उसके बाद पूरी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि 1998 में जिला प्रशासन को दी गई 50 हजार रुपए की राशि भी वापस की जाए।

खंडहर बनती जा रहीं पक्की दुकानें

गौरतलब है कि बस अड्डा के सामने खोखाधारकों के लिए बाल खेल मैदान के साथ पक्की दुकानें बनाई गर्ईं हैं लेकिन कई सालों से खोखाधरकों द्वारा कब्जा नहीं छोड़े जाने के चलते पक्की दुकानें भी खंडहर बनती जा रही हैं। अब जिला प्रशासन के बस अड्डा के सामने वाले खोखों को हटाने के निर्देश पर खोखाधारकों में हड़कंप मचा हुआ है।

Vijay