स्वतंत्रता सेनानी एवं कल्याण संघ ने सराहा SC का निर्णय, सरकार से की ये मांग

Tuesday, Jul 30, 2019 - 03:49 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): स्वतत्रंता सेनानी एवं कल्याण संघ ने हमीरपुर में अहम बैठक का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष पुरुषोत्तम कालिया ने की। बैठक में सुप्रीम कोर्ट के स्वतंत्रता सेनानियों के उत्तराधिकारियों को सुविधाएं देने के फैसले का संघ ने स्वागत किया और फैसले को लागू करने के लिए सरकार से मांग की। संघ ने स्वतंत्रता सेनानी आश्रित परिवारों के लिए कल्याण बोर्ड गठित न किए जाने पर एतराज जताया और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जल्द मांगों को पूरा करने की मांग की।

बैठक में स्वतंत्रता सेनानी एवं कल्याण संघ ने दाड़ी में शहीदी स्मारक न बनाए जाने पर रोष व्यक्त किया और नौकरियों के लिए 2 प्रतिशत आरक्षण की मांग की। इसके साथ ही मांगों में स्वतंत्रता सेनानियों का हाऊस टैक्स माफ करने की भी मांग की गई। बैठक में चर्चा की गई कि स्वतंत्रता सेनानियों परिवारों के बच्चे बेरोजगार हैं, जिन्हें जल्द नौकरियां प्रदान की जाएं।

स्वतंत्रता सेनानी एवं कल्याण संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि संघ की बैठक में अहम मुद्दों पर चर्चा की गई और जल्द सरकार के समक्ष मांगों को पूरा करवाने के लिए रणनीति तैयार की गई। उन्होंने बताया कि जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर कल्याण बोर्ड बनाने की मांग की जाएगी।

Vijay