पूर्व सैनिकों ने बनाई रणनीति, पैंशन घटाने के विरोध में इस दिन सुजानपुर में करेंगे प्रदर्शन

Wednesday, Nov 18, 2020 - 04:37 PM (IST)

सुजानपुर (ब्यूरो): बुधवार को सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश की अध्यक्षता में पटलांदर में हुई, जिसमें पीसीसी की ओर से नियुक्त सुजानपुर प्रभारी संजीव कालिया व डीसीसी की ओर से आरसी डोगरा, जुगल किशोर व शहंशाह आदि ने विशेष रूप से भाग लिया। बैठक में पंचायती राज चुनावों के लिए कमर कसते हुए रणनीति बनाने के साथ कमेटियों का गठन किया गया तथा निर्णय लिया गया कि पंचायत चुनावों में ही वर्तमान प्रदेश सरकार को सबक सिखाकर आगामी विधानसभा चुनावों की पटकथा लिखी जाएगी।

इस अवसर पर विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि वर्तमान में देश बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है। राजनीतिक इच्छाशक्ति के अभाव में सत्तासीन केंद्र सरकार ने देश को पिछडऩे में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी त्रासदी क्या हो सकती है कि देश की सीमाओं की दिन-रात चौकसी करने वाले हमारे जवानों की पैंशन घटाने की तैयारी हो रही है, जिसके विरोध में पूर्व सैनिक केंद्र्र सरकार के खिलाफ 28 नवम्बर को सुजानपुर में विरोध-प्रदर्शन कर शंखनाद कर रहे हैं। यह विरोध-प्रदर्शन सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हर वर्ग केंद्र व प्रदेश सरकार  की नीतियों से परेशान हो चुका है। अपनी जनविरोधी नीतियों से आने वाली पीढिय़ों का भविष्य भी सरकार बिगाडऩे पर तुली है जोकि कांग्रेस हरगिज होने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि जनता ही सरकार चुनती है लेकिन जब सरकार दमनकारी नीतियों को अपनाना शुरू कर दें तो ऐसी स्थिति में एक ही रास्ता बचता है कि ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि अब जनता ने भी सरकार को जड़ से उखाडऩे का मन बना लिया है।

Vijay