एक साल बाद हुई HIMFED निदेशक मंडल की मीटिंग, किसानों के हित में लिया बड़ा फैसला (Video)

Saturday, Nov 10, 2018 - 05:03 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश में किसानों और बागवानों की आय को बढ़ाने के मकसद से हिमफैड ने प्रदेश में 2  कूलिंग स्टेशन खोलने का निर्णय लिया है। हिमफैड के अध्यक्ष गणेश दत्त की अध्यक्षता में एक साल बाद हुई हिमफैड निदेशक मंडल की बैठक में ये फैसला हुआ है। शिमला और कुल्लू जिला में हिमफैड कूलिंग स्टेशन खोलने जा रहा है, जिससे जिला के किसानों और बागवानों को फायदा होगा। किसान अपनी फसल को कोल्ड स्टोर में रख कर भविष्य में अच्छे दाम पर बेच सकता है।

बागवानी के लिए जाना जाता है हिमाचल
हिमफैड के अध्यक्ष गणेश दत्त ने बताया कि हिमाचल प्रदेश बागवानी के लिए जाना जाता है इसलिए हिमफैड ने किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में 2 बड़े कूलिंग स्टेशन खोलने का निर्णय लिया है। सोलन जिला में टमाटर किसानों की मुख्य फसल है, इसलिए सोलन के किसानों को भी कोल्ड स्टोर का फायदा मिलेगा। विभाग ने अधिकारियों को किसानों की उपज के उचित दाम दिलाने के निर्देश भी दिए हैं।

सुचारू रूप से चलेंगे हिमफैड के पैट्रोल पंप
वहीं बैठक में हिमफैड के चल रहे पैट्रोल पंप और किसानों के लिए फर्टिलाइजर की सप्लाई को भी सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए गए हैं। हिमफैड के अध्यक्ष ने बताया कि किसानों की आय को वर्ष 2022 तक दोगुना करना विभाग का लक्ष्य है जिसके लिए विभाग काम कर रहा है।

Vijay