बिलासपुर: सर्दियों में खुले में सोने वालों को मिलेगी उचित व्यवस्था, एडीसी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Saturday, Nov 18, 2023 - 11:10 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): जिला मुख्यालय में सर्दियों के मद्देनजर एडीसी डाॅ. निधि पटेल की अध्यक्षता में शनिवार को शीतकालीन तैयारी की समीक्षा के लिए विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में उन्होंने सभी एमसी के कार्यकारी अधिकारियों को सर्दियों के दौरान बस स्टैंड के आसपास खुले में सोने वाले लोगों की संख्या पता करने और इन लोगों के लिए एमसी क्षेत्र में रात काटने के लिए उचित व्यवस्था करने और आपदा प्रबंधन के अंतर्गत जरूरतमंदों को कंबल भी वितरण करने के निर्देश दिए। 

विभाग को अपनी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश 
बैठक में एडीसी ने लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग को अपनी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने अन्य संबंधित विभागों को किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने और सुचारू सेवा वितरण सुनिश्चित करने के लिए मशीनरी को तैयार रखने का निर्देश दिए। एडीसी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और सभी उपमंडल अधिकारियों को धुंध और कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने सहित जिला के मुख्य सड़कों में डार्क स्पोट्स की रिपोर्ट सौंपने सहित पुलिस विभाग को ट्रैफिक प्लान को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

आपातकालीन स्थिति के लिए करें आवश्यक दवाओं का भंडारण 
एडीसी ने स्वास्थ्य विभाग को आपातकालीन स्थिति के लिए आवश्यक दवाओं का भंडारण व खाद्य एवं आपूॢत विभाग को आवश्यकता के मुताबिक राशन का भंडारण के निर्देश दिए। एडीसी ने कहा कि अक्सर सर्दियों में ठंड से बचने के लिए कमरे में रूम हिटर, ब्लोअर इत्यादि का इस्तेमाल किया जाता है मगर यह देखा गया है कि बंद कमरे में हीटर जलाने से कई लोगों की मौत के मामले सामने आते हैं। उन्होंने जिलावासियों से सावधानी बरतने की अपील की है। 

यातायात नियमों का पालन करें
एडीसी ने कहा कि जिला बिलासपुर में फोरलेन बनने से एक ओर जहां बड़ी सुविधा मिली है वहीं सर्दियों में कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाएं भी बढ़ जाती हैं। उन्होंने सभी चालकों को कोहरे में यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay