सांगटी वार्ड उपचुनाव : मीरा शर्मा ने लगाई जीत की हैट्रिक, भाजपा समर्थकों ने मनाया जश्न

Saturday, Jan 12, 2019 - 08:06 PM (IST)

शिमला (योगराज): नगर निगम के सांगटी वार्ड उपचुनाव में कांटे की टक्कर के बीच भाजपा से चुनावी मैदान में उतरी मीरा शर्मा ने 44 मतों से विजयी होकर जीत की हैट्रिक लगाई है। मीरा शर्मा ने कांग्रेस की शिल्पा चौहान को शिकस्त देते हुए पार्षद की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। मीरा के इस्तीफा देने के बाद भी वार्ड की जनता ने एक बार फिर मीरा शर्मा पर भरोसा जताते हुए उन्हें विजयी बनाया है। मीरा की जीत के साथ ही नगर निगम सदन में जहां भाजपा का कुनबा 19 से 20 हो गया है, वहीं कंाग्रेस 12 पर सीमित होकर रह गई है। शनिवार को पार्षद पद के लिए हुए मतदान में मीरा शर्मा को 622 वोट मिले जबकि कांग्रेस की शिल्पा चौहान को 578 व माकपा की रंजना वर्मा को 488 वोट मिले। इस दौरान 12 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने दी कांटे की टक्कर

कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पा ने मीरा को कांटे की टक्कर दी है। इस बार मीरा शर्मा ने सिर्फ 44 मतों जीत हासिल की है जबकि इससे पूर्व कांग्रेस से टिकट पर मीरा को  822 वोट मिले थे। निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने सांगटी वार्ड के चुनाव में मीरा शर्मा को विजयी घोषित किया है। उन्होंने कहा कि 12 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि इस उपचुनाव में 1,700 मतदाताओं ने मतदान किया।

परिणाम घोषित होते ही भाजपा समर्थकों ने मनाया जश्न

चुनाव का परिणाम शाम 7 बजे घोषित किया गया। मतों की गणना के दौरान उपायुक्त कार्यालय के बाहर भाजपा समर्थकों की खासी भीड़ जुटी रही। जैसे ही परिणाम घोषित हुआ तो भाजपा खेमे में खुशी की लहर दौड गई। भाजपा समर्थकों ने मिठाइयां बांट जीत का जश्न मनाया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, मेयर कुसुम सदरेट, डिप्टी मेयर राकेश शर्मा व विधायक बलवीर वर्मा सहित भाजपा कार्याकर्ता मौके पर मौजूद रहे।

वार्ड का विकास ही मेरी प्राथमिकता : मीरा

सांगटी वार्ड उपचुनाव जीतने के बाद मीरा शर्मा ने कहा कि वार्ड की जनता ने दोबारा उन पर भरोसा जताया है, ऐसे में वार्ड के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। वार्ड का विकास ही पहली प्राथतिमकता रहेगी। उन्होंने भाजपा पार्टी हाईकमान का आभार जताते हुए कहा कि वह पार्टी के लिए पूरी निष्ठा व ईमानदारी से काम करेंगी। उन्होंने कहा कि वार्ड में एंबुलैंस रोड, पार्क, खेल मैदान संपर्क रास्तों का निर्माण करना पहली प्राथमिकता रहेगी। वार्ड में कम्यूनिटी सैंटर, पार्किंग का निर्माण भी किया जाएगा। बता दें कि मीरा शर्मा कांग्रेस के टिकट पर सांगटी से पार्षद पद जीती थीं लेकिन सितम्बर में उन्होंने किन्हीं निजी कारणों के चलते इस्तीफा दे दिया था लेकिन अब दोबारा से भाजपा के टिकट पर वह चुनावी मैदान में उतरीं और तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई।

Vijay