समाज में बढ़ रहे तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभा रहा ब्रह्माकुमारीज संस्थान : सुमित सिंगला

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 05:01 PM (IST)

बीबीएन (ब्यूरो): विश्व प्रसिद्ध ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा स्थानीय क्योरटेक प्रांगण में तीन दिवसीय ध्यान व योग शिविर आयोजित किया गया। इस अवसर पर संस्थान के माऊंट आबू राजस्थान के प्रवक्ता सुरेश भाई जो विशेष रूप में हिस्सा लेने पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मैडिटेशन व योग शिविर आयोजित करने का लक्ष्य है कि निजी क्षेत्र में कार्य करने वाले अधिकारी, स्टाफ और कर्मचारी तनाव मुक्त जीवनशैली जी सकें। उन्होंने कहा कि संस्थान द्वारा मैडिटेशन के ऐसे तौर-तरीके सिखाए जाते हैं, जिससे आज का युवा वर्ग रोजमर्रा की जिंदगी में प्रत्येक चुनौतियों का सामना करने के काबिल बन सके और उनके विचार प्रभावी हो सकें। 

इस अवसर पर क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर सुमित सिंगला ने कहा कि ब्रह्मा कुमारीज विश्व संस्था से उनका 13-14 वर्षों से नाता है और इस संस्था से जुड़कर उन्होंने अपने जीवन में काफी प्रभाव महसूस किए हैं। उन्होंने के कि विश्वभर में यह एकमात्र संस्था है जो महिला शक्ति से संचालित हो रही है। उन्होंने कहा कि क्योरटेक ग्रुप ने जो दवा निर्माण के क्षेत्र में थोड़े समय में ही अपनी गुणवत्ता के चलते नाम कमाया है वह इन्हीं प्रभाव के कारण संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि संस्थान के इन शिविरों में हिस्सा लेकर व्यक्ति काम, क्रोध, मोह और लोभ इत्यादि विकारों से मुक्त रह सकता है। 

उन्होंने कहा कि पहले वृद्धा अवस्था में लोग डिप्रैशन में जाते थे परन्तु अभी युवा अवस्था में ही लोग इन बीमारियों में फंस रहे हैं और नशों का भी शिकार बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज की आवश्यकता बन गई है कि आगामी पीढ़ी को इन कुरीतियों से मुक्त रखने हेतु इस प्रकार के शिविर समस-समय पर आयोजित किए जाएं। उन्होंने कहा कि क्योरटेक ग्रुप प्रत्येक माह इस प्रकार के शिविर संस्थान के साथ मिलकर आयोजित करेगा। इस अवसर पर संस्था के ब्रह्म कुमार पार्थ, क्योरटेक के तापस विस्वास, दीपक शर्मा, दीक्षित शर्मा, अंकिता, शिल्पी, अमित कुमार व डीके तोमर इत्यादि उपस्थित थे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News