एमडी पर्यटन युनूस और एसपी शिमला का रिज व माल रोड में जॉइंट दौरा

Thursday, Jan 07, 2021 - 05:51 PM (IST)

शिमला (योगराज) : अक्टूबर महीने के बाद हिमाचल प्रदेश में लंबे अरसे से ठप्प पड़ा पर्यटन कारोबार पटरी पर लौट आया है। दिसंबर के महीने में प्रदेश में बीते साल के मुकाबले ही पर्यटक घूमने पहुंचे हैं हालांकि कोरोना का संकट अभी भी बरकरार है लेकिन पर्यटक हिमाचल प्रदेश आना पसंद कर रहा है। दिसंबर के महीने में शिमला में पिछले साल के बराबर पर्यटक पहुंचे हैं जिससे पर्यटन कारोबार में फायदा हुआ है। 

पर्यटन निगम के एमडी युनूस ने बताया कि पर्यटकों का हिमाचल स्नेह देखते हुए पर्यटन निगम ने भी पर्यटकों को लुभाने के लिए कमर कस ली है। हेरिटेज भवनों और नए पर्यटन स्थलों को भी तलाशा जा रहा है ताकि पर्यटक प्रदेश के अनछुए पर्यटन स्थलों को देख सके। इसी के मध्यनजर रखते हुए शिमला में भी हेरिटेज और नए पर्यटन स्थल खोजे और विकसित किए जा रहे हैं। वहीं एसपी शिमला मोहित चावला ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से शिमला में पर्यटक भारी तादाद में पहुंचे हैं।

पर्यटक कोविड के बावजूद हिमाचल प्रदेश पहुंच रहे हैं। पर्यटक कोविड दिशा निर्देश का पालन कर रहे हैं और पुलिस भी पर्यटकों को गाइड करने का काम कर रही है। इस समय प्रदेश में बर्फबारी का मौसम रहता है तो दुर्घटनाओं का खतरा हमेशा बना रहता है इसलिए पर्यटकों को सावधानी से गाड़ी चलानी चाहिए ताकि दुर्घटना से बचा जा सके। इस दौरान एसपी शिमला मोहित चावला और एमडी पर्यटन युनूस ने मॉल रोड, रिज और लक्कड़ बाजार का दौरा कर पर्यटकों और हेरिटेज भवनों का जायजा भी लिया।
 

prashant sharma