IGMC के समीप 2 बड़ी पार्किंग बनाएगा MC, एक साथ पार्क हो सकेंगे इतने हजार वाहन

Tuesday, Nov 26, 2019 - 09:33 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में अब वाहनों को पार्क करने के लिए भटकना नही पड़ेगा। स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत नगर निगम आईजीएमसी के समीप 2 बड़ी पार्किंग का निर्माण करने जा रहा है।  इन पार्किंग में 1500 वाहनों को पार्क करने की क्षमता होगी। ऑकलैंड टनल के समीप अस्पताल के नए ब्लॉक के पास मल्टी स्टोरी पार्किंग बनेगी जबकि दूसरी आइजीएमसी के नाले में बनाई जाएगी, जिसमें 200 वाहन पार्क करने की सुविधा होगी।

नगर निगम आयुक्त पंकज राय, संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज सहित राजस्व विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने साइट विजिट कर स्थिति का जायजा लिया है। न्यू ब्लॉक के साथ नगर निगम व लोक निर्माण विभाग की जमीन है यहां पर पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली इन पार्किंग निर्माण का जिम्मा लोक निर्माण विभाग को सौंपा है। विभाग को बतौर नोडल एजैंसी नियुक्त किया गया है जो यहां पर पार्किंग का निर्माण कार्य करेगी और इसके लिए जल्द ही टैंडर भी जारी किए जाएंगे। दोनों पार्किंग बनाने के लिए 2 साल का समय दिया जाएगा।

नगर निगम के आयुक्त पंकज राय ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत 2 पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है और यहां 1500 के करीब गाड़ियां खड़ी की जा सकेंगी। पार्किंग निर्माण का जिम्मा लोक निर्माण विभाग को सौंपा है और 28 फरवरी, 2020 से पहले इसका टैंडर जारी कर दिया जाएगा तथा तय समय के भीतर पार्किंग बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन पार्किंग के बन जाने से आइजीएमसी में आने वाले मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

Vijay