26 फरवरी को पेश होगा MC का वार्षिक बजट, 21 पाषर्दों ने दी प्राथमिकताएं

Saturday, Feb 17, 2018 - 12:59 AM (IST)

शिमला: नगर निगम राजधानी शिमला के लिए 26 फरवरी को वित्त वर्ष 2018-19 का वार्षिक बजट पेश करेगा। प्रशासन ने बजट की तिथि फाइनल कर ली है, वहीं प्रशासन बजट का खाका तैयार करने में जुट गया है लेकिन नगर निगम के पार्षद आगामी बजट को लेकर अभी तक अपनी प्राथमिकताएं नहीं दे पाए हैं। हैरानी इस बात की है कि शुक्रवार को मेयर कुसुम सदरेट ने सभी पार्षदों के साथ बजट प्राथमिकताओं को लेकर विशेष बैठक बुलाई थी लेकिन नगर निगम के 34 पार्षदों में से केवल 21 पार्षद ही बैठक में उपस्थित रहे है बाकी पार्षद बैठक से गायब रहे। 

पहले में 9 तो दूसरे सत्र में मौजूद रहे 12 पार्षद 
बैठक में न आने वाले पार्षदों ने न तो प्रशासन को लिखित में अपनी प्राथमिकताएं दी हंै और न ही वे बैठक में आए। पहले सत्र में आयोजित बैठक में 17 में से केवल 9 पार्षद ही आए थे जबकि दूसरे सत्र में 12 पार्षद बैठक में मौजूद रहे जिन्होंने अपने वार्डों से संबंधित प्राथमिकताओं को मेयर को लिखित में सौंपा है, साथ ही इन्हें बजट में शामिल करने की मांग की है। इस मौके पर डिप्टी मेयर राकेश कुमार शर्मा भी मौजूद रहे। 

20 फरवरी तक दे सकेंगे सुझाव
नगर निगम ने शहर की आम जनता से बजट को लेकर 20 फरवरी तक सुझाव मांगे हैं ताकि आम जनता की प्राथमिकताओं को भी बजट में शामिल किया जा सके। प्रशासन ने इससे पूर्व 16 फरवरी तक आम जनता से सुझाव मांगे थे लेकिन अब 20 फरवरी तक सुझाव लिए जाएंगे।

अधिकारियों व विभागाध्यक्षों से मेयर करेंगी बैठक  
मेयर कुसुम सदरेट शनिवार को नगर निगम के अधिकारियों व सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी। इसमें प्रत्येक विभाग की आय व व्यय पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। बैठक में बजट में क्या कुछ शामिल किया जाएगा, इस पर चर्चा की जाएगी।