MC के इस निर्णय के खिलाफ कोर्ट पहुंचे कारोबारी, आंदोलन की दी चेतावनी

Friday, Jan 17, 2020 - 10:42 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला शहर में नगर निगम की दुकानों के किराए में कई गुना वृद्धि कर दी गई है। नगर निगम के इस फैसले से शिमला व्यापार मंडल भड़क गया है और नगर निगम के खिलाफ अब कई दुकानदार कोर्ट पहुंच गए हैं। व्यापार मंडल का आरोप है कि नगर निगम ने दुकानदारों को लाखों रुपए के बिल थमा दिए हैं जबकि 3 साले पहले ही किराए में बढ़ौतरी की गई थी लेकिन अब दोबारा मनमर्जी से किराए में वृद्धि कर दी है, जिसे दे पाना दुकानदारों के वश से बाहर है। वहीं शिमला व्यापार मंडल ने बढ़े हुए किराए को वापस लेने की मांग की है और यदि नगर निगम इसे वापस नहीं लेता है तो व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने की चेतवानी भी दी है।

शिमला व्यापार मंडल के अध्यक्ष एवं लोअर बाजार के पार्षद इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कारोबारी बढ़े हुए किराए को लेकर कई शिकायतें कर रहे हैं। इसलिए कुछ लोग कोर्ट भी चले गए हैं जबकि निगम की ओर से जारी किए बिलों में कई खामियां भी हैं, जिन्हें लेकर वे आयुक्त से भी बात कर चुके हैं लेकिन वहां से भी कोई राहत मिलती नजर नही आ रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम अधिकारियों द्वारा दुकानों की पैमाइश भी गलत की जा रही है और हर 3 साल बाद दुकानदारों से बढ़ा हुआ किराया लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारी कोर्ट को गुमराह कर रहे हैं कि पिछले कई सालों से किराया नही बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर नगर निगम के सदन में भी ये मामला उठाया जाएगा और व्यापारी सड़कों पर उतर कर नगर निगम के खिलाफ आंदोलन भी शुरू करेंगे।

Vijay