MC Election : मेयर व डिप्‍टी मेयर पद पर BJP काबिज, सत्‍या कौंडल मेयर और शैलेंद्र बने डिप्टी मेयर

Wednesday, Dec 18, 2019 - 01:27 PM (IST)

शिमला : लंबी खींचतान के बाद नगर निगम शिमला के मेयर व डिप्‍टी मेयर के पद पर भाजपा ने फिर अपना कब्जा कर लिया है। शिमला नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए 11 बजे के बाद चुनाव शुरू हुआ। भाजपा ने मेयर पद के लिए सत्‍या कौंडल व डिप्‍टी मेयर पद पर शैलेंद्र को प्रत्‍याशी बनाया है। उधर, कांग्रेस ने राकेश और सुषमा को मैदान में उतारा। 

कल मंगलवार को कोरम अधूरा रहने के बाद मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए उपायुक्त कार्यालय में राजनीति गरमाई रही। शहरी विकास के निदेशक की देखरख में होने वाले चुनाव में 32 पार्षदों ने हिस्सा लिया। समरहिल से माकपा की शैली चौहान और विकास नगर से निर्दलीय रचना ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया 34 सदस्यों वाले सदन में बीजेपी के 21 पार्षद हैं। जबकि कांग्रेस के 11,एक माकपा व एक निर्दलीय सदस्य हैं। इससे पहले नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव प्रक्रिया हुई।

ओकओवर में दोपहर 11 बजे के बाद पार्षदों को सीएम जयराम ठाकुर की मौजूदगी में तीन नाम बताए गए। इसमें संजौली चौक से पार्षद सत्या कौंडल, रूलदूभट्टा के पार्षद संजीव ठाकुर और मशोबरा वार्ड से पार्षद शैलेंद्र चौहान के नाम शामिल रहे। भाजपा की ओर से बनाई गई कमेटी के सदस्य डॉ. राजीव बिंदल ने ये जानकारी ओकओवर में सीएम की मौजूदगी में पार्षदों को दी।

Edited By

Simpy Khanna