जयराम सरकार पर बरसे मनीष ठाकुर, युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने में BJP असफल

Tuesday, Sep 24, 2019 - 03:37 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : मंगलवार को सुंदरनगर में युवा कांग्रेस की बैठक का आयोजन किया गया जिस की अध्यक्षता युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला आपसी अंदरूनी समझ से सुधर गया है और अभी पार्टी में कोई भी आंतरिक प्लेस नहीं है। उन्होंने कहा है कि पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा और युवा कांग्रेस में उपजे विवाद को लेकर विराम लग गया है और कांग्रेस पार्टी का पूरा ध्यान उपचुनावों पर है।

उन्होंने कहा है कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार सत्तासीन हुई है तब से लेकर युवा विरोधी निर्णय ले रही है। भाजपा सरकार ने अपना चुनावी घोषणा पत्र में बेरोजगारों को रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन वर्तमान में अभी तक किसी भी बेरोजगार को रोजगार मुहैया नहीं हुआ है। उल्टा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विदेशी दौरा में व्यस्त है और यहां प्रदेश का युवा बेरोजगारी की मार से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 13.50 लाख की तकरीबन युवा बेरोजगार हैं और प्रदेश सरकार दिल्ली पंजाब हरियाणा यूपी समेत भारी राज्य के युवाओं को रोजगार देने में लगी हुई है।

उन्होंने कहा है कि बद्दी फैक्ट्री में ही 1400 से युवाओं को बाहर निकाल दिया गया है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री हिमाचल में इन्वेस्टर मीट की बात कर रहे हैं और यह लारा-लप्पा लगाए हुए हैं कि इन्वेस्टर मीट से हिमाचल की तस्वीर बदलेगी। लेकिन मुनीश ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सवाल किया है कि इस इन्वेस्टर मीट के बहाने हिमाचल प्रदेश के कितने बेरोजगारों को रोजगार मुहैया होगा इस बात को स्पष्ट करें। उन्होंने कहा है कि जो वर्तमान में औद्योगिक क्षेत्र में आधारभूत ढांचा खड़ा किया गया है उसको ही अगर चुस्त-दुरुस्त किया जाए तो अपने-आप ही हिमाचल में बेरोजगारों को रोजगार मुहैया होगा।

Edited By

Simpy Khanna