12 पॉलीटैक्निक संस्थानों के 550 विद्यार्थी लेंगे इस प्रतियोगिता में भाग

Thursday, Mar 07, 2019 - 06:04 PM (IST)

मंडी (नितेश सैनी): वीरवार को सुंदरनगर में 24वीं अंतर बहुतकनीकी एथलैटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता शुरू हुई जिसका शुभारम्भ सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने किया। प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 12 पॉलीटैक्निक संस्थानों के लगभग 550 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। इस मौके पर विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि प्रदेश को प्रगति की राह पर गतिमान बनाने में युवा वर्ग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विषेश प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार खेल स्टेडियमों तथा खेल मैदानों के निर्माण पर 26 करोड़ की राशी व्यय कर रही है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी विषेश महत्व है। शिक्षा व खेलों में समान रूप से भाग लेने से विद्यार्थियों का सर्वांगिण विकास होता है।

खिलाड़ी खेलों को अपने करियर के रूप में अपना सकते हैं

उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि खेलकूद नियमों का पालन करते हुए यहां आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपना उत्कृष्ट प्रदर्षन करें। खेलें समाज का अभिन्न अंग हैं प्राचीन काल से ही समाज में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में खिलाड़ी खेलों को अपने करियर के रूप में भी अपनाकर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना व प्रदेश का नाम रोशन करें। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य नीरज उप्पल ने मुख्यतिथि का स्वागत करते हुए वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर सुंदरनगर भाजपा मंडल अध्यक्ष बैरागी राम, महासचिव जितेन्द्र शर्मा, पंचायत समिति अध्यक्ष सोहन लाल, नगर परिषद अध्यक्षा पूनम शर्मा व निदेषक तकनीकी शिक्षा शुभकरण सिंह सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Kuldeep