सीटू ने दिवंगत मजदूर के परिवार को सौंपा 51 हजार का चैक

Monday, Aug 05, 2019 - 05:12 PM (IST)

 मंडी, (नीरज): सोमवार को मंडी में हिमाचल प्रदेश भवन एवं सड़क निर्माण मजदूर यूनियन सम्बंधित सीटू यूनिट एफकान थलौट के सदस्यों ने कार्य के दौरान हादसे में अपनी जान गवां देने वाले मजदूर हरि सिंह के परिवार वालों को आर्थिक सहायता हेतु 51 हजार रुपए का चैक भेंट किया। यह चैक सेरी चानणी में दिवंगत हरी सिंह की पत्नी को दिया गया। इस मौके पर दिवंगत मजदूर हरि सिंह की पत्नी की आंखों में आंसू आ गए। इसके साथ ही उनके बेटे की आंखें भी नम हो गईं। इस मौके पर सीटू के जिला सचिव राजेश ने कहा कि सीटू प्रदेश में सभी कामगारों और मजदूरों के हकों की लड़ाई को तो लड़ती ही है लेकिन साथ ही समाजिक सरोकारों में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

सीटू सभी मजदूरों के साथ हर कदम पर साथ खड़ी है

उन्होंने बताया कि सीटू सभी मजदूरों के साथ हर कदम पर साथ खड़ी है और इस तरह मजदूरों की मौत होने पर भी उनके परिवारों के साथ सीटू हर दम सहयोग करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहती है। उन्होंने बताया कि जिन मजदूरों की काम के दौरान किसी घटना दुर्घटना में मौत हो जाती है तो मजदूर संगठन उनके परिवार वालों की आर्थिक और समाजिक सहायता करने से कभी गुरेज नहीं करती है और आने वाले समय में भी सीटू मजदूरों के हक हकूकों की लड़ाई को जारी रखेगी।

फोरलेन का कार्य करते हुए था निधन

बता दें कि जिला चंबा के चुराह के मजदूर हरि सिंह का फोरलेन का कार्य करते हुए 1 जून, 2019 को निधन हो गया था। हरि सिंह अपने घर का एक मात्र सहारा था। हरि सिंह अपने पीछे अपनी मां, पत्नी और 2 बेटों को छोड़ गया है, ऐसे में घर चलाने का पूरा दारोमदार उनकी पत्नी धर्मदेई पर आ गया है जिसकी मदद के लिए सीटू ने उन्हें 51 हजार का चैक देकर उनकी आर्थिक मदद की है।

Kuldeep