सराज में काम से कांग्रेस नेता परेशान : जयराम

Saturday, Aug 14, 2021 - 11:19 PM (IST)

मंडी (रजनीश): मंडी जिले के कुछ कांग्रेसी नेता सराज में हो रहे काम से परेशान हैं। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर तो बहुत परेशान हैं। यह बात बालीचौकी में पंच परमेश्वर सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि जिले से संबंधित कांगे्रस पार्टी के वरिष्ठ नेता का आरोप है कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में केवल सराज क्षेत्र का ही विकास हुआ है। कांग्रेस नेता को याद रखना चाहिए कि उनके विधानसभा क्षेत्र द्रंग में हाल ही में करीब 200 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए गए हैं। इतने तो उन्होंने खुद मंत्री रहते 5 साल में नहीं किए होंगे। इसे देखकर वह अब बौखलाए हुए हैं और कह रहे हैं कि सिर्फ सराज में काम हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि सराज मेरा घर है और मैं यहां का विधायक हूं। सराज का मेरे ऊपर ऋण है, अब नहीं चुकाऊंगा तो फिर कब।

उन्होंने कहा कि आज तक प्रदेश में जितने भी मुख्यमंत्री रहे उनका सामान्य परिस्थितियों में कार्यकाल रहा लेकिन इस बार परिस्थितियां पहले से भिन्न हैं। अभी जो परिस्थिति है वह किसी भी मुख्यमंत्री के समक्ष नहीं थी। वर्तमान जटिल परिस्थिति में बहुत कुछ सीखने को मिला है। कहने को तो एक बात होती है पर करके दिखाना अलग बात होती है। इस परिस्थिति में आगे बढऩे की प्रेरणा मिली है तो इसकी सबसे बड़ी वजह प्रदेश की जनता का सहयोग है। उन्होंने कहा कि साढ़े 3 साल के कार्यकाल में प्रदेश में आधा दर्जन विकास खंड खोले गए हैं तथा प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाए हैं जो आगे भी जारी रहेंगे।

अच्छे काम के आने चाहिए फोटो
पंच परमेश्वर सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि एक वक्त था जब मैं पंचायती राज मंत्री था तो गांव में एक भी फोटोग्राफर नहीं होता था और मैं बालीचौकी से साथ लेकर जाता था। जहां गलत काम होता था तो फोटो खींच लेता था लेकिन आज हर आदमी के पास कैमरे वाला फोन है। कोई भी क्वालिटी से समझौता करता है तो सीधे मुझे फोटो भेज देते हैं कि देखो इनके काम। इसलिए सभी पंचायत प्रतिनिधि पारदर्शिता से काम करें और गुणवत्ता पर ध्यान दें। मुझे फोटो अच्छे काम के आने चाहिए।

Content Writer

Kuldeep