Voters को जागरूक करने के लिए दौड़ा मंडी, सेरी मंच से हुआ Marathon का आयोजन

Sunday, Apr 07, 2019 - 03:37 PM (IST)

मंडी (नीरज): जिला निर्वाचन कार्यालय मंडी द्वारा रविवार को सेरी मंच से मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से हर वोट जीतेगा पर मैराथन का अयोजन किया गया, जिसमें तीन आयु वर्गों (18 वर्ष तक के युवा, 18 से 60 तथा 60 वर्ष से ऊपर के व्यक्यिों) के लिए दौड़ रखी गई थी। उपमंडलाधिकारी (ना.) सदर सन्नी शर्मा ने हर वर्ग की मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मतदान वाले दिन तक जारी रहेगा सप्रेम अभियान

इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को जागरूक करने व ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा एक महत्वपूर्ण व अनूठी पहल करते हुए सप्रेम अभियान चलाया गया है जोकि मतदान वाले दिन तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सप्रेम अभियान के तहत जिला के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं, जिसका एक हिस्सा मैराथन भी है। उन्होंने कहा कि इस मैराथन दौड़ के लिए हर वर्ग की प्रतियोगिता करवाई गई, जिसके माध्यम से समाज में मतदान की महत्ता व मतदान के लिए हर वर्ग को आगे आने का सन्देश देने का प्रयास किया गया ताकि आगामी 19 मई को हर मतदाता अपने नजदीकी पोलिंग स्टेशनों मे जाकर मतदान कर सके।

सप्रेम अभियान का हिस्सा बनने का किया आह्वान

उन्होंने मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले धावकों के साथ-साथ सहयोग के लिए नगर परिषद, व्यापार मंडल तथा युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी से आह्वान किया कि वे जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा स्वीप गतिविधियों के तहत चलाए गए सप्रेम अभियान का हिस्सा बनें और अपने परिवार व आस-पड़ोस के मतदाता को मतदान का महत्व बताते हुए उन्हें आगामी 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों मे वोट डालने के लिए प्रेरित करें।

मैराथन के विजेता प्रतिभागियों को किया सम्मानित

उन्होंने मैराथन के विजेता प्रतिभागियों को स्मृतिचिन्ह, प्रशस्ति पत्र तथा नकद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया, जिसमें पुरुषों के कनिष्ठ वर्ग में चमन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि हेमन्त ने द्वितीय तथा अनमोल ठाकुर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार महिलाओं के कनिष्ठ वर्ग में दीपा देवी प्रथम, सृष्टि ने दूसरा, सांभवी ने तीसरा, पुरुषों की वरिष्ठ वर्ग की मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में क्रमश: मनोज, गुरदेव, योगेश कुमार तथा महिलाओं के वरिष्ठ वर्ग में मंजूला, रक्षा तथा दरूम्पती देवी को प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान हासिल करने पर सम्मानित किया गया।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बी.आर. नेगी, स्वच्छता प्रभारी प्रदीप दीक्षित, व्यापार मंडल के प्रधान राजा महेन्द्रू सहित अन्य पदाधिकारी, निर्वाचन कानूनगो, युवा सेवाएं एंव खेल विभाग के कोच, शहर के समाजसेवी, स्कलों के अध्यापक व अभिभावकों के अतिरिक्त लगभग 200 धावकों ने भाग लिया।

Vijay