बनाला के पास पत्थर गिरने से फिर बंद हुआ चंडीगढ़-मनाली हाईवे, जाम में फंसे सैंकड़ों वाहन

Monday, Jan 13, 2020 - 08:28 PM (IST)

मंडी, (पुरुषोत्तम): चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे पर मंडी से बनाला तक पहाड़ी से पत्थरों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को दिनभर बनाला के पास पत्थर गिरने से सड़क मार्ग पर यातायात बाधित रहा। सुबह पत्थर गिरने से बंद सड़क को खोल दिया गया था लेकिन दोपहर बाद फिर से पत्थरों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। सोमवार सुबह करीब 9 बजे बनाला के समीप शनि मंदिर के पास पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर नैशनल हाईवे पर आ गिरे।

गनीमत यह रही कि कोई भी इन पत्थरों की चपेट में नहीं आया

 गनीमत यह रही कि कोई भी इन पत्थरों की चपेट में नहीं आया, अन्यथा कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना मिलते ही औट थाना पुलिस की टीम थाना प्रभारी ललित महंत की अगुवाई में मौके पर पहुंची तथा फोरलेन निर्माण में लगी मशीनरी की मदद से सड़क पर गिरे पत्थरों को हटाने का कार्य शुरू किया। लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कतके बाद 10 बजे के करीब राजमार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है।

सैंकड़ों गाडिय़ां इस सड़क पर भी जाम में फंस गई हैं

इसके बाद दोपहर 3 बजे से पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने का सिलसिला फिर से शुरू हो गया तथा देर शाम तक हाईवे पर यातायात बंद था। पुलिस बल हाईवे पर तैनात है तथा वाहनों को आगे जाने से रोका जा रहा है, वहीं पनारसा-थलौट वैकल्पिक लिंक रोड में भी  जाम लग गया है तथा सैंकड़ों गाडिय़ां इस सड़क पर भी जाम में फंस गई हैं।

Kuldeep