2 वर्ष में विपक्ष हमारे खिलाफ एक भी मुद्दा नहीं तलाश पाया : जयराम ठाकुर

Monday, Dec 23, 2019 - 06:37 PM (IST)

मंडी, (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को मंडी में अपने राजनीतिक विरोधियों और विपक्ष के नेता को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि शोर मचाने से विकास नहीं होता। हम ईमानदार प्रयासों से प्रदेश को नई बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं तो विपक्ष को यह हजम नहीं हो रहा है। विकास के लिए हम अपने हिसाब से काम करना चाह रहे हैं लेकिन विपक्ष और हमारे राजनीतिक विरोधियों को हमारा सहज स्वभाव, सरलता और ईमानदार प्रयास रास नहीं आ रहे हैं। विपक्ष रोज हमारे खिलाफ खोजने में लगा होता है ताकि कुछ मिले और हमारे खिलाफ बोल सके लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं आ रहा है।

संस्कृति की रूह में उतर कर काम करने का ईमानदार प्रयास कर रहे हैं

एक भी मुद्दा 2 वर्षों में विपक्ष हमारे खिलाफ नहीं तलाश पाया और जब 2 वर्ष पूरे होने को हैं तो कुछ लोग बहुत शोर मचाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हम प्रदेश की संस्कृति की रूह में उतर कर काम करने का ईमानदार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुरूआती दौर में जो आवाज मंडी से नहीं आनी चाहिए थी, वह कुछ लोगों के इशारे पर आई और जनता ने उसका कड़ा जवाब दिया। उन्होंने मंच पर बैठे विधायक अनिल शर्मा का नाम लिए बिना मजाकिया लहजे में कहा कि आज पुरानी राहों से कोई मुझे आवाज दे रहा है तो पुराने हिसाब-किताब भी जनता की ओर से चुकता हो गए हैं। यह बात उन्होंने विधायक अनिल शर्मा की ओर से & वर्ष आगे जिम्मेदारी देने की बात पर कही।

कुछ लोगों के पास लंबे समय तक राज रहा लेकिन वे कुछ कर नहीं पाए

 उन्होंने कहा कि विधायक ने कोई बात कह दी लेकिन वह दूर तक चली गई। दौर आते हैं और गुजर जाते हैं। एक दौर वह था और एक दौर यह भी है। कुछ लोगों के पास लंबे समय तक राज रहा लेकिन वे कुछ कर नहीं पाए। उन्होंने विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री पर तीखे शब्द बाण छोड़ते हुए कहा कि जब वह उद्योग मंत्री थे तो उन्होंने भी प्रयास इन्वैस्टर लाने के किए लेकिन आया एक भी नहीं। आज वह प्रधानमंत्री के आगमन और विदेश सें आए सैंकड़ों निवेशकों के लिए सजाए पंडाल को तम्बू कह कर सवाल उठा रहे हैं तो वह अब इस बात का भी जवाब दें कि उन्होंने 140 करोड़ रुपए कहां खर्च कर डाले, जो उनके मंत्री रहते सरकार से जारी हुए हैं।

40 करोड़ रुपए मिट्टी खोदने में फूंक डाले

केवल इंडस्ट्रीयल एरिया डिवैल्प करने के नाम पर ही उन्होंने पंडोगा में अपने विधानसभा क्षेत्र के साथ पहाड़ी को समतल कराने के नाम पर 40 करोड़ रुपए मिट्टी खोदने में फूंक डाले। अब हम चुप नहीं रहने वाले और अगर दुरुपयोग किया होगा तो जांच होगी। जनता का पैसा इस प्रकार बर्बाद करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती। वह मंडी आकर बड़े सवाल पूछ रहे थे लेकिन जब विधानसभा में कैग की रिपोर्ट सामने आई तो दुम दबाकर भाग निकले। उन्होंने कहा कि पूरे देश में हिमाचल हर घर को गैस चूल्हा देने वाला पहला रा’य बन गया है और 27 दिसम्बर को देश के गृह मंत्री यह घोषणा शिमला में सरकार के सफल 2 वर्ष पूर्ण होने पर करने जा रहे हैं। 

मंडी जल्द बनेगा नगर निगम और मिलेगी फुल फ्लैज यूनिवॢसटी  

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मंडी नगर परिषद जल्द नगर निगम बनेगा और मंडी को फुल फ्लैज यूनिवॢसटी मिलेगी, जिसके लिए हम जगह तलाश रहे हैं। हम मंडी को एजुकेशनल हब बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने मंडी में पानी के बिल के साथ सीवरेज पर 50 प्रतिशत वसूलने पर कांग्रेस सरकार की ओर से 2005 में की गई बढ़ौतरी को वापस लेते हुए इसे मात्र 25 प्रतिशत ही लेने के निर्देश दिए।     

 

Kuldeep