आफत की बर्फबारी : 18 घंटे बंद रहा मंडी-बिलासपुर-शिमला मार्ग

Sunday, Feb 02, 2020 - 10:41 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राजधानी शिमला में बार-बार हो रही बर्फबारी अब स्थानीय लोगों व पर्यटकों के लिए आफत बनती जा रही है। शनिवार को देर शाम सिर्फ बालूगंज, टुटू, हीरानगर से आगे धामी आदि क्षेत्रों में हुई बर्फबारी से मंडी-बिलासपुर-शिमला सड़क मार्ग करीब 18 घंटे बंद रहा। बर्फबारी के कारण सड़क मार्ग पर रात भर वाहन फंसे रहे। सुबह 11 बजे के बाद मार्ग पूरी तरह से बहाल हो सका।

वहीं बर्फबारी के कारण ढली से पर्यटन स्थल कुफरी मार्ग भी बंद रहा। इस दौरान रात को ट्रैफिक जाम में करीब 800 वाहन फंसे रहे। इसे देखते हुए पुलिस को रात भर रैस्क्यू ऑप्रेशन चलाना पड़ा। रैस्क्यू के दौरान कुफरी व ढली के बीच ठंडानाला नामक स्थान पर पुलिस का वाहन भी बर्फ में स्किड हो गया। हालांकि किसी को भी चोटें नहीं आईं। पुलिस ने मशोबरा और बलदेयां में बर्फ में फंसे 200 वाहनों का भी रैस्क्यू करवाया। इन दौरान एक बच्चे व दो महिलाओं समेत 5 लोगों को पुलिस ने अपने वाहन में ब्लदेयां से संजोली पहुंचाया।

शिमला-मंडी एनएच-205 पर उपनगर टूटू के आसपास एएसपी मनमोहन और अभिषेक यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बर्फ  में फं से वाहनों का रैस्क्यू करवाया। रविवार सुबह 4 बजे तक एनएच बहाल हो पाया लेकिन इस दौरान भी छोटे वाहन ही निकल पाए। बड़े वाहन व एचआरटीसी की बसें फंसी रहीं। वहीं सुबह 10 बजे के बाद बसों की आवाजाही शुरू हुई।

Vijay