Mandi: गौशाला में 12 फुट लंबे अजगर से मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 10:21 AM (IST)

डैहर, (शर्मा): सुंदरनगर उपमंडल के गांव बरोटी की गौशाला में एक अजगर मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। यह अजगर ठेकेदार संजय ठाकुर और चंद्रमणि की खाली गौशाला में था जिसमें केवल लकड़ी व अन्य सामान रखा था। अजगर मिलने की सूचना घरवालों ने आसपास के लोगों और वन्य प्राणी विभाग को दूरभाष पर दी। इस पर डी.एफ.ओ. सुकेत राकेश कटोच के दिशा- निर्देश पर अजगर को सुरक्षित रैस्क्यू करने के लिए सुंदरनगर व कांगू वन रेंज कर्मियों की संयुक्त टीम मौके पर पहुंच गई।

कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब 50 किलोग्राम वजनी अजगर को वन कर्मियों और स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए पकड़ एक बड़े प्लास्टिक ड्रम में डालते हुए सुरक्षित रैस्क्यू किया। गौरतलब रहे कि विशालकाय अजगर को क्षेत्र में देखे जाने को लेकर कई दिनों से चर्चाओं का बाजार गर्म था और सोशल मीडिया पर भी अजगर के फोटो वायरल हो रहे थे, जिससे स्थानीय लोग बेहद भयभीत थे।

डी.एफ.ओ. सुकेत राकेश कटोच ने बताया कि अजगर की प्रजाति वन संरक्षण अधिनियम अधिसूचना की श्रेणी में आती है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अजगर को एकांत जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह अजगर 12 फुट लंबा और इसका वजन 50 किलो है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News