Baseball Championship : नारकंडा के मनन कैंथला ने जापान में किया भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व

Tuesday, Jul 16, 2019 - 05:43 PM (IST)

कुमारसैन (नीरज सोनी): उपमंडल कुमारसैन के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल नारकंडा के मनन कैंथला ने जापान में आयोजित अंडर-16 वर्ग में बेसबॉल एशिया पेसिफिक जोन चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। नारकंडा के 15 वर्षीय मनन कैंथला ने इस प्रतियोगिता में भाग लेकर नारकंडा सहित जिला शिमला व प्रदेश का नाम रोशन किया है। भारत की 16 सदस्यीय टीम में मनन जिला शिमला से एकमात्र खिलाड़ी है। जापान के मियाजाकी शहर में आयोजित इस प्रतियोगिता में 12 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। मनन की इस उपलब्धि से नारकंडा के कौंथड़ू गांव सहित पूरे नारकंडा क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

देश की सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करना लक्ष्य

मनन के पिता नरेश कैंथला ने बताया कि मनन बचपन से ही खेलों के प्रति काफी उत्साहित है व पिछले 3 वर्षों से बेसबॉल खेल रहा है। उसका जापान में आयोजित चैंपियनशिप के लिए देश की टीम में चुना जाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि मनन अभी 9वीं कक्षा में पढ़ रहा है। वहीं मनन ने बताया कि उसे बेसबाल खेलना अच्छा लगता है और देश की सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करना ही उसका लक्ष्य है। मनन ने बताया कि उसकी मां लता कैंथला व पिता नरेश कंैथला ने उसे पूरा समर्थन दिया है जबकि उसके कोच चत रसिंह कलेट के मार्गदर्शन से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है।

मनन की उपलब्धि से नारकंडा के लोगों में उत्साह

मनन की इस उपलब्धि व जापान में बेहतर प्रदर्शन से नारकंडा के लोगों में काफी उत्साह है। नारकंडा की सिंहल पंचायत के प्रधान हरीश भ्रोटा, जदूण पंचायत के प्रधान जोगेंद्र श्याम, नगर पंचायत नारकंडा की अध्यक्ष कमलेश कैंथला, उपाध्यक्ष राजकंवल, सचिव हरी कपूर, जे.एम.डी. के आढ़ती दलीप कैंथला व क्षेत्र के अन्य लोगों ने मनन कैंथला के देश की टीम का प्रतिनिधित्व करने पर खुशी जताई व उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए नारकंडा के लिए इसे गौरवमयी क्षण बताया है।

Vijay