भू-स्खलन से मनाली-काजा मार्ग बंद, SP लाहौल-स्पीति ने लोगों की ये अपील

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 10:23 PM (IST)

मनाली (सोनू): ग्राम्फू के समीप डोहरनी नाले के पास पहाड़ी से भारी भू-स्खलन हुआ है, जिससे मनाली-ग्राम्फू -काजा मार्ग अवरुद्ध हो गया है। मार्ग बंद होने से ग्राम्फू  की ओर से कोकसर व काजा की ओर से आने वाले वाहन छतड्डू में फंसे हुए हैं। सड़क बहाली में बीआरओ को समय लग सकता है। प्रशासन ने चंद्रताल व काजा जाने वाले लोगों को कोकसर-ग्रांफू  के रास्ते से यात्रा न करने की सलाह दी है, वहीं दूसरी ओर उदयपुर-तिंदी-कडूनाला सड़क भी जगह-जगह मलबा आने से यातायात के लिए बाधित है। इस मार्ग की बहाली में भी अभी समय लगेगा।

लाहौल-स्पीति पुलिस ने सांझा की जानकारी

लाहौल-स्पीति पुलिस ने उदयपुर-तिंदी-कडूननाला सड़क सहित काजा मार्ग के बंद होने की जानकारी सांझा की है ताकि कोई भी पर्यटक व लोग इस मार्ग पर सफर पर न निकलें। हालांकि रोहतांग दर्रे सहित मनाली-लेह मार्ग वाहनों के लिए खुला है। एसपी लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने भी इन मार्गों पर सफर करने वाले राहगीरों से आग्रह किया कि वे सड़क बहाली होने तक अपने गंतव्य से न चलें।

अलर्ट को देखते हुए 2 दिनों तक यात्रा न करें

क्षेत्रीय प्रबंधक पथ परिवहन निगम केलांग मंगल मनेपा ने बताया कि उदयपुर-तिंदी-कडूनाला के बीच कई यात्री फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने के लिए 2 बसें भेज दी गई हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए यात्री इन दोनों सड़कों पर 2 दिनों तक यात्रा न करें। उन्होंने कहा कि बीआरओ से प्राप्त सूचना के अनुसार अभी कोकसर-ग्रांफू सड़क को बहाल करने में कम से कम 2 दिन का समय लगेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News